रोहित-विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास का किया ऐलान

Ravindra Jadeja Retirement: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने के साथ विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. रवींद्र जडेजा ने इस बात की जानकारी खुद इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2024, 05:24 PM IST
  • रवींद्र जडेजा ने टी20 क्रिकेट को कहा अलविदा
  • इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया ऐलान
रोहित-विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास का किया ऐलान

नई दिल्लीः Ravindra Jadeja Retirement: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने के साथ विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. रवींद्र जडेजा ने इस बात की जानकारी खुद इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है. 

2009 में किया था डेब्यू 
रवींद्र जडेजा ने साल 2009 में 10 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया था. इस दौरान 4 ओवर की गेंदबाजी में जडेजा ने 29 रन देकर एक भी विकेट नहीं चटकाया था और बल्लेबाजी के दौरान 7 गेंदों में 5 रन बनाए थे. जडेजा का टी20 डेब्यू और आखिरी का मैच लगभग एक ही समान रहा है. 

2 रन ही बना पाए जडेजा
आखिरी मैच में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ जडेजा महज 2 रन ही बना पाए. इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने 12 रन देकर एक भी विकेट नहीं लिया. इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. 

13 की औसत से बनाए 102 रन 
इस दौरान उन्होंने कुल 11 पारियों में बल्लेबाजी की और 13 की औसत और 98 की स्ट्राइक रेट से वे महज 102 रन ही बना पाए. इस दौरान जडेजा का सबसे बड़ी पारी 26 रनों की रही. इन 11 पारियों में जडेजा के बल्लेबाज से महज एक ही छक्का देखने को मिला. 

ये भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड स्क्वाड का ऐलान, बेयरस्टो, फोक्स और लीच को नहीं मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़