RCB vs MI: 'विराट' सेना ने मुंबई इंडियंस को चटाई धूल, रोहित ने लगाई हार की हैट्रिक

आरसीबी के लिये हर्षल पटेल ने शानदार हैट्रिक जड़ी. उन्होंने पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर को लगातार 3 गेंदों पर आउट किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 11:21 PM IST
RCB vs MI: 'विराट' सेना ने मुंबई इंडियंस को चटाई धूल, रोहित ने लगाई हार की हैट्रिक

नई दिल्ली: विराट कोहली के नेतृत्व में बैंगलोर ने मुंबई को करारी शिकस्त दी. इस सीजन में ये मुंबई की लगातार तीसरी हार है. आरसीबी के लिये हर्षल पटेल ने शानदार हैट्रिक जड़ी. उन्होंने पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर को लगातार 3 गेंदों पर आउट किया. 

कप्तान विराट कोहली के 51 रन (42 गेंद, तीन चौके, तीन छक्के) के बाद ग्लेन मैक्सवेल की 56 रन (37 गेंद, छह चौके, तीन छक्के) की अर्धशतकीय पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 165 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

कोहली ने शुरू से ही आक्रामकता बरती, जिसमें उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर पारी की दूसरी ही गेंद पर आकर्षक छक्का जड़ा जिन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किये.

जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट) ने मुंबई इंडियंस को पहली सफलता दिलायी. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल खाता खोले बिना पवेलियन पहुंच गये.

एक ओवर बाद कोहली ने बुमराह पर छक्का लगाकर टी20 क्रिकेट (अंतरराष्ट्रीय, घरेलू और फ्रेंचाइजी) में अपने 10,000 रन भी पूरे किये. वह ऐसा करने वाले पांचवें और पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. इस तरह पावरप्ले में आरसीबी ने एक विकेट पर 48 रन बनाये.

विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने भी अपने कप्तान से प्रेरणा लेकर 24 गेंद में 32 रन बनाये जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल थे. भरत ने राहुल चाहर (33 रन देकर एक विकेट) पर अपनी पारी के दोनों छक्के जड़े लेकिन इसी गेंदबाज ने उनकी पारी समाप्त की. वह चाहर पर दूसरा छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद पर डीप कवर में सूर्यकुमार यादव को कैच दे बैठे जिससे दूसरे विकेट की 68 रन की साझेदारी भी समाप्त हुई.

इसी ओवर में हार्दिक पंड्या ने कोहली को आउट करने का मौका गंवा दिया और आसान कैच लपकने से चूक गये. अब मैक्सवेल क्रीज पर उतरे और टीम ने 10 ओवर में दो विकेट पर 82 रन बनाये. कोहली ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने और मैक्सवेल ने इसी तरह रन बनाते हुए तीसरे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी निभायी. लेकिन एडम मिल्न ने 16वें ओवर में आरसीबी के कप्तान कोहली को आउट कर यह भागीदारी तोड़ी.

एबी डिवलियर्स (11) ने भी आते ही इरादे जतला दिये और दूसरी गेंद को छक्के के लिये भेज दिया जिससे बुमराह के इस ओवर में 13 रन बने. फिर मैक्सवेल ने अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 17 रन बटोरने के अलावा अपना अर्धशतक भी पूरा किया. बुमराह ने 19वें ओवर में जमे हुए बल्लेबाज मैक्सवेल और खतरनाक दिख रहे डिवलियर्स दोनों के महत्वपूर्ण विकेट झटके, वर्ना स्कोर इससे बड़ा हो सकता था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़