भारत के खिलाफ शतक लगाने के बाद राइली रूसो ने खोला राज, IPL नीलामी को लेकर कही बड़ी बात

IPL auction 2023, Rilee Rossouw: उल्लेखनीय है कि राइली रूसो सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहे लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ डाला तो वहीं पर साउथ अफ्रीका के लिये अंतर्राष्ट्रीय टी20 में यह कारनामा करने वाले 5वें बल्लेबाज बने.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 08:00 AM IST
  • खुद पर भरोसा हो तो मिल ही जाती है फॉर्म
  • नीलामी को लेकर रूसो ने दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग तस्वीरें

भारत के खिलाफ शतक लगाने के बाद राइली रूसो ने खोला राज, IPL नीलामी को लेकर कही बड़ी बात

IPL auction 2023, Rilee Rossouw: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 3 मैचो की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में राइली रूसो ने 48 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 227 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. उनकी इस शानदार पारी के चलते साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को आखिरी मैच में 49 रनों से हराया और खुद को क्लीन स्वीप होने से बचाया. 

खुद पर भरोसा हो तो मिल ही जाती है फॉर्म

उल्लेखनीय है कि राइली रूसो सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहे लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ डाला तो वहीं पर साउथ अफ्रीका के लिये अंतर्राष्ट्रीय टी20 में यह कारनामा करने वाले 5वें बल्लेबाज बने. मैच के बाद रूसो ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी क्षमताओं को लेकर आश्वस्त रहता है तो समय के साथ लय हासिल करना आसान होता है. रूसो ने 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था जिसके बाद वो साउथ अफ्रीका के लिये 36 वनडे और 21 टी20 मैचों में शिरकत कर चुके हैं फिर भी टीम में उनकी जगह पक्की नहीं हुई है. 

नीलामी को लेकर रूसो ने दिया बड़ा बयान

हालांकि इस दौरान उन्होंने दुनिया भर में खेले जाने वाले फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी भी नजदीक है ऐसे में जब उनसे बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनके दिमाग में इसका ख्याल नहीं था और वह सिर्फ अपने बड़ी पारी खेलने के बारे में सोच रहे थे. 

उन्होंने कहा, ‘एक प्रोफेशनल खिलाड़ी के रूप में आपका समय खराब हो सकता है. यह सिर्फ अपनी क्षमता पर विश्वास बनाये रखने के बारे में है, चाहे आप किसी भी प्रकार के लय में हों. शुरुआती मैचों में नाकाम रहने के बाद मैंने सहायक कोच से बातचीत की. रन बनाने में आत्मविश्वास एक बड़ी भूमिका निभाता है. मैं वास्तव में अपनी क्षमता पर विश्वास करता हूं, मैंने इसे दुनिया भर में दिखाया है. मेरे लिए कभी भी आत्मविश्वास का मुद्दा नहीं है, यह सिर्फ लय के बारे में है.’

7 साल पहले खेला था आईपीएल

रूसो ने पिछली बार 2015 में आईपीएल में खेला था और मंगलवार की विशेष पारी के बाद उन्होंने निश्चित तौर पर कई फ्रेंचाइजी टीमों का ध्यान आकर्षित किया होगा. 

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘नीलामी मेरे नियंत्रण में नहीं है. यह मेरे दिमाग में भी नहीं था. मैं इस मैच में सिर्फ अपना खाता खोलने के बारे में सोच रहा था. यह मेरे लिए बहुत अच्छा रहा.’

डिकॉक ने की रूसो की तारीफ

रूसो ने टी20 विश्व कप से पहले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के लय में आने को टीम के लिए अच्छा संकेत करार दिया. रूसो ने डिकॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 जोड़ कर बड़े स्कोर की नींव रखी थी. 

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने जब स्वीप शॉट पर छक्का लगाया तभी मुझे लग गया था कि इस मैच में कुछ खास होने वाला है.  टी20 विश्व कप से ठीक पहले उन्हें इतने अच्छे फॉर्म में देखकर अच्छा लगा.'

इसे भी पढ़ें- IND vs SA 2022, 1st ODI: जीत के लिये किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, साउथ अफ्रीका से मिलेगी ये चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़