टीम इंडिया में जगह को लेकर क्या है रिंकू सिंह की सोच, खिलाड़ी ने किया खुलासा

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह, जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में अच्छी बैटिंग की है, फिलहाल भारतीय टीम के लिए बुलाए जाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. इसके बजाय वो कड़ी मेहनत जारी रखने पर फोकस करना चाहते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2023, 04:19 PM IST
  • जानिए क्या बोले रिंकू सिंह
  • इस सीजन खेली कई पारियां
टीम इंडिया में जगह को लेकर क्या है रिंकू सिंह की सोच, खिलाड़ी ने किया खुलासा

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह, जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में अच्छी बैटिंग की है, फिलहाल भारतीय टीम के लिए बुलाए जाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. इसके बजाय वो कड़ी मेहनत जारी रखने पर फोकस करना चाहते हैं.

रिंकू सिंह ने खेली कई शानदार पारियां
शनिवार रात केकेआर के रन चेज में रिंकू एक बार फिर बल्ले से चमके. उन्होंने खेल को अंत तक जीवित रखा. उनके देर से आक्रमण (नाबाद 33 रन पर 67) ने केकेआर को लगभग जीत दिला दी थी. उन्होंने आखिरी दो ओवरों में चार चौके और तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक रन से पीछे रह गए. केकेआर पूरे ओवर में 7 विकेट पर 175 ही बना सका और आखिरकार टूनार्मेंट से बाहर हो गया.

जानिए क्या बोले रिंकू सिंह
रिंकू ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उनके दिमाग में पांच छक्के (जो उसने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मारे थे) थे. मैं बहुत आराम से था और सोचा था कि मैं उसी तरह हिट कर सकता हूं. हमें आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे. मैंने एक गेंद गंवा दी वरना हम जीत जाते.

ऐसा रहा ये सीजन
26 वर्षीय खिलाड़ी का यह सीजन शानदार रहा है. उसने टूनार्मेंट में चार अर्धशतक और 149.53 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, जब सीजन इतना अच्छा जाता है तो कोई भी अच्छा महसूस करेगा. लेकिन मैं भारतीय टीम के लिए चयन पर नहीं सोच रहा हूं. मैं अपनी दिनचर्या पर कायम रहूंगा, अपना अभ्यास जारी रखूंगा. नाम और शोहरत तो होगी लेकिन मैं बस अपना काम करता रहूंगा.

5 छक्के जड़कर दिलाई थी जीत
गुजरात टाइटंस के मध्यम तेज गेंदबाज यश दयाल के ओवर में लगातार पांच छक्के जड़ने पर बाएं हाथ का यह खिलाड़ी चर्चा का केंद्र बन गया, जब केकेआर को अंतिम पांच गेंदों में 28 रनों की जरूरत थी. कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज ने कहा कि लगातार पांच छक्के लगाने के बाद उन्हें लोगों से बहुत सम्मान मिल रहा है.

रिंकू ने कहा, मेरा परिवार बहुत खुश है. लोग मुझे पहले से जानते थे. लेकिन जब से मैंने जीटी के खिलाफ पांच छक्के मारे हैं, मुझे बहुत अधिक सम्मान मिल रहा है और बहुत से लोग मुझे पहचानने लगे हैं. इसलिए, यह अच्छा लगता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़