सीने में आग पर अंदर ही अंदर घबराहट! क्यों ऋषभ पंत की हो गई थी ऐसी हालत

Ind vs Ban: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाया. ये उनका कमबैक टेस्ट मैच था. हादसे के बाद पंत लंबे समय बाद टेस्ट खेलने उतरे थे. इससे पहले वह काफी नर्वस थे. इसका खुलासा खुद उन्होंने किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2024, 03:57 PM IST
  • हादसे के बाद पंत ने की थी वापसी
  • पंत बोले- शतक मेरे लिए काफी खास
सीने में आग पर अंदर ही अंदर घबराहट! क्यों ऋषभ पंत की हो गई थी ऐसी हालत

नई दिल्लीः Ind vs Ban: चेपॉक टेस्ट में भारत की शानदार जीत में ऋषभ पंत ने न केवल अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता, बल्कि अपनी भावनाओं को भी खुलकर बयां किया. मैच के बाद उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वापसी करते हुए वह नर्वस महसूस कर रहे थे लेकिन उनके अंदर खुद को साबित करने की आग धधक रही थी.

हादसे के बाद पंत ने की थी वापसी

दिसंबर 2022 में जानलेवा कार एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत की टेस्ट क्रिकेट में वापसी शानदार रही. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में उन्होंने 109 रनों की शतकीय पारी खेली. बीसीसीआई ने पंत का एक वीडियो एक्स पर शेयर किया. पंत ने कहा, 'मैं बहुत घबराया हुआ था. लेकिन मेरे अंदर एक जज्बा और विश्वास था कि मुझे खुद को साबित करना है.'

पहली पारी में भी उन्होंने 39 रन जोड़े लेकिन वे इससे खुश नहीं दिखे. हालांकि, पंत ने दूसरी पारी में इसकी भरपाई कर दी और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ 167 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की.

पंत बोले- शतक मेरे लिए काफी खास

पंत ने दूसरी पारी के दौरान 128 गेंदों का सामना किया और कुल 109 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और चार गगनचुंबी छक्के भी लगाए. उन्होंने कहा, 'यह शतक मेरे लिए काफी खास है. मुझे चेन्नई में खेलना बहुत पसंद है. चोट के बाद मैं तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहता था और यह मेरी वापसी के बाद पहला टेस्ट मैच था. मैं हर दिन इसका आनंद ले रहा हूं.'

'हर मैच में रन बनाना चाहता हूं'

शतक लगाने के बाद अपने जश्न के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा, 'यह भावुक पल था. मैं हर मैच में रन बनाना चाहता हूं. टेस्ट क्रिकेट में वापस आकर काफी अच्छा महसूस हुआ. मैंने बस बल्लेबाजी का आनंद लिया लेकिन, शतक बनाने के बाद भावुक भी हो गया था. इसके साथ एक बात यह भी है कि मैदान पर मेरी मौजूदगी, हमेशा मुझे खुशी देती है.'

पंत के विस्फोटक प्रदर्शन और गिल की धैर्यपूर्ण पारी ने भारत की 280 रनों की विशाल जीत की नींव रखी, जिससे वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है. इस जीत की लय को कायम रखते हुए भारत शुक्रवार से कानपुर में शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा.

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: लग गई मुहर! टेस्ट के सबसे महान ऑलराउंडर की लिस्ट में ये भारतीय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़