IND vs SA: क्या धूप नहीं होने की वजह से भारत जीता मैच? खराब बल्लेबाजी पर ये सब बोल गए रोहित शर्मा

अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की तूफानी गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी की मदद से भारत ने बुधवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2022, 11:39 PM IST
  • शॉट लगाना मुश्किल था- रोहित शर्मा
  • तेंबा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा
IND vs SA: क्या धूप नहीं होने की वजह से भारत जीता मैच? खराब बल्लेबाजी पर ये सब बोल गए रोहित शर्मा

तिरुवनंतपुरम: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और विकेट चटकाने की वजह से उनकी टीम कामयाब रही. 

शॉट लगाना मुश्किल था- रोहित शर्मा

जीत के लिये 107 रन का लक्ष्य भारत ने 16.4 ओवर में रोहित और विराट कोहली के विकेट गंवाकर हासिल किया. रोहित ने मैच के बाद कहा ,‘‘इस तरह के मैचों से काफी कुछ सीखने को मिलता है. हमें पता था कि इससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी और पूरे मैच में पिच में नमी बनी रही. धूप नहीं होने से शॉट लगाना मुश्किल हो रहा था और दोनों टीमें मैच में थी लेकिन हमने विकेट लिये थे जो मैच का निर्णायक मोड़ रहा.’’ 

तेंबा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

उन्होंने कहा ,‘‘107 रन का लक्ष्य भी इस पिच पर आसान नहीं था. हमने दो विकेट गंवाए लेकिन सूर्यकुमार और राहुल की साझेदारी अहम थी.’’ दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए कहा कि एक ईकाई के रूप में हम बल्लेबाजी में नाकाम रहे. हम हालात के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर सके जबकि उनके बल्लेबाजों ने ऐसा कर दिखाया. हमारे गेंदबाजों ने कोशिश की लेकिन बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके थे.

अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की तूफानी गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी की मदद से भारत ने बुधवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया. पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट पर 106 रन पर रोक दिया. जवाब में 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया. नमी और उछालभरी पिच पर सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद में नाबाद 50 रन बनाये जबकि केएल राहुल ने 56 गेंद में 51 रन की नाबाद पारी खेली. 

ये भी पढ़ें- IND vs SA: अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे भारतीय गेंदबाज, फिर ऐसे जीता अहम मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़