T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को ही मिलनी चाहिए टीम इंडिया की कमान, दिग्गज ने बताई वजह

गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि वनडे विश्व कप फाइनल में मिली एक हार उन्हें खराब कप्तान नहीं बनाती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 07:33 PM IST
  • जानिए क्या बोले गंभीर
  • रोहित को लेकर चल रहे कयास
T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को ही मिलनी चाहिए टीम इंडिया की कमान, दिग्गज ने बताई वजह

नई दिल्लीः आईसीसी मेंस वनडे वर्ल्ड कप के बाद अब सभी टीमों की नजर टी20 वर्ल्ड कप पर है. टीम इंडिया को लकेर सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर टीम की कमान किसको दी जाएगी. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने कहा है कि रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाए रखने का समर्थन करते हुए कहा कि अगर वह अच्छी लय में हैं तो उन्हें टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करना चाहिए. 

जानिए क्या बोले गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि वनडे विश्व कप फाइनल में मिली एक हार उन्हें खराब कप्तान नहीं बनाती है. गंभीर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'अगर रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करनी चाहिए.ऐसे किसी भी खिलाड़ी को टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए जो अच्छी लय में नहीं है.'

कप्तानी एक बड़ी जिम्मेदारी
गंभीर ने कहा कि कप्तानी एक बड़ी जिम्मेदारी होती है.उन्होंने कहा कि सबसे पहले आप किसी खिलाड़ी को उसके फॉर्म के हिसाब से चुनते हैं और फिर उसे आप कप्तानी की जिम्मेदारी देते हैं. बता दें कि 36 वर्षीय रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2022 में हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद से भारत के लिए टी20 क्रिकेट नहीं खेला है.

उम्र को नहीं मानना चाहिए मानदंड
वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी गंभीर का मानना ​​है कि किसी क्रिकेटर को चुनने और बाहर करने के लिए उम्र को मानदंड नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि टीम सेलेक्ट करने के लिए केवल फॉर्म ही मानदंड होना चाहिए. गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी की भी तारीफ की है.उन्होंने कहा कि कप्तानी में रोहित ने बहुत शानदार काम किया है.

रोहित की तारीफ में गंभीर ने कहा कि पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतना आसान नहीं है. वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने जिस तरह से कप्तानी की वह कमाल थी. भारतीय टीम एक चैंपियन टीम की तरह खेली. एक खराब दिन रोहित शर्मा या इस टीम को खराब टीम नहीं बनाती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़