RR vs RCB: संजू के रॉयल्स पर फाफ की आर्मी भारी, आंकड़े बयां कर रहे चौंकाने वाली हकीकत

एक टीम पिछला मैच जीतकर अहमदाबाद पहुंची है तो वहीं संजू सैमसन की टीम को गुजरात के खिलाफ शिकस्त मिली थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2022, 05:38 PM IST
  • दूसरा खिताब जीतने पर राजस्थान की नजर
  • आंकड़ों के मामले में आगे है RCB
RR vs RCB: संजू के रॉयल्स पर फाफ की आर्मी भारी, आंकड़े बयां कर रहे चौंकाने वाली हकीकत

नई दिल्ली: RCB और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले क्वालीफायर 2 के मुकाबले में दोनों टीमों का पलड़ा बराबर है. एक टीम पिछला मैच जीतकर अहमदाबाद पहुंची है तो वहीं संजू सैमसन की टीम को गुजरात के खिलाफ शिकस्त मिली थी. 

ये मैच जो भी टीम जीतेगी उसकी भिड़ंत फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगी. 

आंकड़ों के मामले में आगे है RCB

आईपीएल में शुक्रवार को आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. 

27 बार एक दूसरे से भिड़ने वाली 13 में बाजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और 11 बार राजस्थान रॉयल्स के हाथ लगी है. जबकि दो मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका और एक मैच रद्द हो गया. 

2015 में हुई थी प्लेऑफ में जंग

प्लेऑफ दौर में ये दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है. इससे पहले साल 2015 में दोनों टीमें एलिमिनेटर मैच में एक दूसरे से भिड़ी थीं. उस मुकाबले में आरसीबी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. RCB 6 साल बाद फाइनल में प्रवेश करना चाहती है और पहली बार आईपीएल खिताब जीतने पर उसकी नजर है.

दूसरा खिताब जीतने पर राजस्थान की नजर

इससे पहले फाफ डु प्लेसिस की RCB को 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद से फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी और उसका पहला खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था. 

राजस्थान रॉयल्स भी 2008 से फाइनल में नहीं पहुंची है और उसे 14 साल बार दूसरी ट्रॉफी का इंतजार है. इस बार टीम ने संजू सैमसन की अगुवाई में कमाल का प्रदर्शन किया है. 

मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के बीच दो बार भिड़ंत हुई और बाजी दोनों टीमों के हाथ एक-एक बार लगी. ऐसे में सीजन में तीसरी बार जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- साइमंड्स की मौत के बाद बड़ा खुलासा, साथी खिलाड़ी बोले- ऑस्ट्रेलिया छोड़ इस देश के लिए खेलना चाहते थे क्रिकेट

सीजन के पहले मुकाबले में जब दोनों टीमें पुणे में आमने-सामने थीं तब राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 115 रन पर ढेर हो गई और 29 रन से मैच गंवा दिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़