ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने मांगी टीवी, पहलवान की हत्या के केस में जेल में बंद

 पहलवान सुशील कुमार ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों से टेलीविजन उपलब्ध कराने की मांग की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2021, 07:34 PM IST
  • तिहाड़ जेल में बंद हैं सुशील कुमार
  • 9 जुलाई तक जेल में रहेंगे सुशील कुमार
ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने मांगी टीवी, पहलवान की हत्या के केस में जेल में बंद

नई दिल्ली: पहलवान सुशील कुमार इन दिनों जेल में बंद हैं. उन पर पहलवान सागर धनकड़ के अपहरण और हत्या का आरोप है.

ओलंपिक खेलों में दो बार पदक हासिल कर चुके पहलवान सुशील कुमार ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों से टेलीविजन उपलब्ध कराने की मांग की है कि ताकि उसे कुश्ती से जुड़े मैचों के बारे में जानकारी मिल सके.

तिहाड़ जेल में बंद हैं सुशील कुमार

यहां के छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े के मामले में कुमार तिहाड़ जेल में बंद है. सुशील कुमार को मामले में सह आरोपी अजय कुमार के साथ 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से पकड़ा गया था.

आरोप हैं कि सुशील कुमार और उसके सहयोगियों ने संपत्ति विवाद में चार और पांच मई की दरम्यानी रात में पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू तथा अमित कुमार पर हमला किया था और धनखड़ की बाद में मौत हो गई थी.

9 जुलाई तक जेल में रहेंगे सुशील कुमार

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुमार ने टेलीविजन की मांग अपने वकील के माध्यम से की है. उन्होंने कहा कि कुमार ने टेलीविजन मुहैया कराने का अनुरोध इसलिए किया है ताकि उसे कुश्ती से जुड़े मैच के बारे में जानकारी मिल सके.

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: सीएम पुष्कर के साथ इन 11 मंत्रियों ने भी ली शपथ

पूर्व में दिल्ली की एक अदालत ने कुमार की न्यायिक हिरासत नौ जुलाई तक के लिए बढ़ा दी थी. सुशील कुमार को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नबंर दो में स्थानांतरित किया गया है.

पुलिस ने बताया कि छत्रसाल स्टेडियम झगड़ा मामले में कुमार सहित अभी तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस का कहना है कि कुमार ही हत्या मामले में ‘‘मुख्य दोषी और इसका मास्टरमाइंड’’ है. साथ ही उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं जिसमें कुमार और उसके साथियों को धनखड़ के साथ मारपीट करते देखा जा सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़