T20 विश्वकप 2022 के विजेता को लेकर शाहिद अफरीदी ने की भविष्यवाणी, पाकिस्तान नहीं बल्कि ये देश होगा फेवरिट

बर्मिंघम में खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिये 171 का लक्ष्य रखा. जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 121 रन पर सिमट गई. भारतीय टीम के लिये मैन ऑफ द मैच रहे भुवनेश्वर कुमार ने 3 अहम विकेट हासिल किये. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 04:31 PM IST
  • शाहिद अफरीदी ने भारत को बताया खिताब का दावेदार
  • भारतीय गेंदबाजों ने किया है शानदार प्रदर्शन
T20 विश्वकप 2022 के विजेता को लेकर शाहिद अफरीदी ने की भविष्यवाणी, पाकिस्तान नहीं बल्कि ये देश होगा फेवरिट

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. शाहिद अफरीदी ने इंग्लैंड में टी20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि वो इस साल इस विश्वकप खिताब जीतने के सबसे पसंदीदा उम्मीदवार होंगे. इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम ने शनिवार को 49 रनों से जीत हासिल कर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

बर्मिंघम में खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिये 171 का लक्ष्य रखा. जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 121 रन पर सिमट गई. भारतीय टीम के लिये मैन ऑफ द मैच रहे भुवनेश्वर कुमार ने 3 अहम विकेट हासिल किये. भुवनेश्वर के अलावा बुमराह और चहल ने 2-2 विकेट हासिल किये तो वहीं पर हार्दिक और हर्षल पटेल ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.

शाहिद अफरीदी ने भारत को बताया खिताब का दावेदार

साल 2018 में अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले शाहिद अफरीदी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और कहा कि वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के सही मायनों में दावेदार रहे हैं.

अफरीदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लेते हुए लिखा,'भारत ने अद्भुत क्रिकेट खेला है और वो इस सीरीज को जीतने के हकदार हैं. भारतीय टीम ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है जिसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप जीतने के सबसे प्रमुख दावेदार होंगे.'

भारतीय गेंदबाजों ने किया है शानदार प्रदर्शन

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में भी गेंदबाजी के दम पर जीत हासिल की थी. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 148 रन पर सिमट गई और भारत ने 50 रनों से जीत हासिल की थी.

सीरीज का आखिरी मैच अब नॉटिंघम के मैदान पर रविवार (10 जुलाई) को खेला जाएगा, जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल कर इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

इसे भी पढ़ें- क्यों दुनिया की सबसे मजबूत टी20 टीम है भारत, पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने बताई वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़