सवा पांच करोड़ के खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बचाई पंजाब किंग्स की लाज

तमिलनाडु के 25 वर्षीय खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में पंजाब किंग्स की लाज अपनी बेहतरीन पारी से बचा ली. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 16, 2021, 09:57 PM IST
सवा पांच करोड़ के खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बचाई पंजाब किंग्स की लाज

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 108 रन बना सकी. 

पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में उसने पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गंवा दिया था. इसके बाद कप्तान केएल राहुल भी जल्दी चलते बने. दीपक चाहर ने अपनी गेंदों से कहर परबाते हुए पंजाब को 26 रन पर 5 विकेट के स्कोर तक पहुंचा दिया था. 

ऐसे में छठे पायदान पर बल्लेबाजी करने आए युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने पंजाब की पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

शाहरुख ने 36 गेंद पर 47 रन की पारी खेली और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जड़ने से चूक गए. 20वें ओवर की पहली गेंद पर सैम कुरेन ने उन्हें अपना शिकार बनाया. इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े. 

शाहरुख ने छठे विकेट के लिए झे रिचर्ड्सन के साथ 31(36) रन की और मुरुगन अश्निन के साथ सातवें विकेट के लिए 30(28) रन की साझेदारी की. 

फरवरी 2021 में हुई नीलामी में तमिलनाडु के इस 20 लाख के बेस प्राइज वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी को पंजाब ने 5.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था. पंजाब को उन्हें टीम में जगह देने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ भिड़ना पड़ा था. दिल्ली कैपिटल्स ने भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की इच्छा जताई थी लेकिन अंत में बाजी पंजाब के हाथ लगी. 

मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन
शाहरुख खान ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 19 गेंदों में 40 रन की शानदार पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया था. इस मैच में उन्होंने बाबा अपराजित के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी करके तमिलनाडु को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

घरेलू क्रिकेट में है शानदार रिकॉर्ड
शाहरुख ने तमिलनाडु की ओर से  प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हुए पांच मैच में 33 के औसत से 231 रन बनाए हैं. वहीं 20 लिस्ट ए मैच में उनके बल्ले से 35 के औसत से 286 रन निकले हैं. वहीं शाहरुख ने 31 घरेलू टी-20 मैच में 18 की औसत से 293 रन बनाए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़