गरज उठा गब्बर का बल्ला, शिखर धवन की पारी देखकर दहल जाएगा इंग्लैंड

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने इरादे साफ कर दिये हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2021, 06:13 PM IST
  • धवन ने बनाए 153 रन
  • महाराष्ट्र के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी
गरज उठा गब्बर का बल्ला, शिखर धवन की पारी देखकर दहल जाएगा इंग्लैंड

जयपुर: भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम को 4 टेस्ट, 5 टी-20 और 3 एकदिवसीय मैच खेलने हैं. टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और चौथा टेस्ट 4 मार्च से खेला जाएगा. इसके बाद अहमदाबाद में ही भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 मैच की सीरीज भी खेली जानी है. इससे पहले ही भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने इरादे साफ कर दिये हैं. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से टी-20 सीरीज शुरू होगी. सीरीज के पांचों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे.  

महाराष्ट्र के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी

शिखर धवन लगातार विजय हजारे ट्रॉफी में फ्लॉप हो रहे थे. धवन इस पारी से पहले तीन मैच में से दो मैच में शून्य पर आउट हुए थे. महाराष्ट्र के खिलाफ 329 रनों के लक्षय का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को शिखर धवन से बहुत उम्मीदें थी. बेहद खराब फॉर्म में चल रहे धवन को भी इंग्लैंड सीरीज से पहले फॉर्म में लौटना जरूरी था. महाराष्ट्र के खिलाफ शिखर धवन ने मैच जिताऊ पारी खेलकर अपना खोया फॉर्म वापस पा लिया है. 

आपको बता दें कि शिखर धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस मैच में में शानदार शतक जमाया. धवन ने पहले तो अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और उसके बाद गेंदबाजों पर हमला बोला. 329 रन बनाने के लिये दिल्ली को ठोस शुरुआत की जरूरत थी. धवन ने ध्रुव शौरी के साथ पहले विकेट के लिये 136 रनों की साझेदारी की. ध्रुव ने 75 देंगों पर 7 चौकों की मदद से 61 रन बनाए. धवन की 153 रनों की पारी की बदौलत दिल्ली ने महाराष्ट्र को पराजित कर दिया. 

ये भी पढ़ें- फिर मैदान पर नजर आएंगे संन्यास ले चुके महान क्रिकेटर, जानिये कब से है टूर्नामेंट?

धवन ने बनाए 153 रन

उल्लेखनीय है कि शिखर धवन ने महाराष्ट्र के खिलाफ मात्र 118 गेदों पर 153 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 21 चौके और एक छक्का जड़ा. धवन की ये पारी इंग्लैंड के साथ शुरु होने जा रही टी-20 सीरीज से पहले बहुत महत्वपूर्ण है. पिछली बार धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच खेला था. उसके बाद वे विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं. 

महाराष्ट्र ने दिया था 329 रन का लक्ष्य

आपको बता दें कि दिल्ली के खिलाफ महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 328 रन बनाए. महाराष्ट्र की ओर से केदार जाधव ने 86 और अजीम काजी 91 रन बनाए. इनके अलावा यश नाहर ने 45, विशांत मोरे ने 24 और राहुल त्रिपाठी ने 23रनों की पारी खेली. दिल्ली की ओर से ललित यादव ने 3, प्रदीप सांगवान ने 2, कुलवंत खेजरोलिया और सिमरजीत सिंह ने 1-1 विकेट लिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़