पहली बार किसी क्रिकेटर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, देशवासियों से किया विशेष आग्रह

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने गुरूवार को कहा कि उन्होंने कोरोना के टीके का पहला डोज ले लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2021, 11:22 PM IST
  • शिखर धवन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
  • सभी से किया वैक्सीन लगवाने का आह्वान
पहली बार किसी क्रिकेटर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, देशवासियों से किया विशेष आग्रह

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच वैक्सीन को ही इसका इलाज माना जा रहा है. मोदी सरकार ने 18 साल से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी है. इस बीच पहली बार किसी वर्तमान क्रिकेटर से कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवाई है.

शिखर धवन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने गुरूवार को कहा कि उन्होंने कोरोना के टीके का पहला डोज ले लिया है. धवन इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे.

इंडियन प्रीमियर लीग के बायो बबल में कोरोना के कई मामले आने के बाद इसे मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये इसे स्थगित कर दिया गया. शिखर धवन पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का इस्तेमाल किया है. उम्मीद है कि आने वाले समय में कई और क्रिकेटर भी वैक्सीन लगवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत की 'छिछोरे' में काम करने वाली अभिनेत्री का कोरोना से निधन

सभी से किया वैक्सीन लगवाने का आह्वान

शिखर धवन ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह वैक्सीन लगवाते नजर आ रहे हैं. शिखर ने साथ ही अन्य लोगों से भी अपील की कि जितना जल्दी हो सके, वैक्सीन लगवाएं. केंद्र सरकार ने एक मई से 18 साल से ज्यादा की उम्र के सभी नागरिकों के लिए वैक्सीन लगाना शुरू किया है.

गौरतलब है कि आईपीएल का 14वीं सीजन कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है और सभी खिलाड़ी बायो बबल से बाहर अपने घर पहुंच गए हैं. शिखर धवन 35 साल के हैं और उन्होंने एक डोज ले ली है.इस लीग के मौजूदा सीजन में 29 मैच खेले गए लेकिन बाद में कोरोना वायरस के आगे बीसीसीआई को घुटने टेकने पड़े. अब बाकी के 31 मैच कब होंगे इसका कोई ऐलान नहीं हुआ है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़