'भारत जानबूझकर हारा और अफ्रीकी गेंदबाजों ने खोली बल्लेबाजों की पोल', पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर का बेतुका बयान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में भारत का साउथ अफ्रीका के हाथों हार जाना पाकिस्तान को बर्दास्त नहीं हो रहा है. जब से टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से हारी तब से पाकिस्तानी दिग्गज काफी नाराज दिख रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 08:14 PM IST
  • भारत खेल चुका है अपने तीन मैच
  • पाक के लिए आसान नहीं है सेमीफाइनल का सफर
'भारत जानबूझकर हारा और अफ्रीकी गेंदबाजों ने खोली बल्लेबाजों की पोल', पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर का बेतुका बयान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में भारत का साउथ अफ्रीका के हाथों हार जाना पाकिस्तान को बर्दास्त नहीं हो रहा है. जब से टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से हारी तब से पाकिस्तानी दिग्गज काफी नाराज दिख रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के 30वें मैच में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

भारत खेल चुका है अपने तीन मैच
टी20 वर्ल्ड कप के इस एडिशन में टीम इंडिया अभी तक अपना तीन मुकाबला खेल चुकी है. इसमें दो मैच के नतीजे भारत के पक्ष में रहे. वहीं, एक मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है.

भारत के हार से पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर नाराज दिख रहे हैं. उन्हें तनिक भी उम्मीद नहीं थी कि भारत साउथ अफ्रीका के हाथों हार जाएगा. बता दें कि भारत के हार जाने से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के रास्ते मुश्किल हो गए हैं.

'भारत ने हमें मारवा दिया'
शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,  'इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से हारकर हमें मारवा दिया. हालांकि, इसमें भारत की गलती नहीं है. पाकिस्तान ने इस बार बहुत बुरा खेला है. ये हमारी गलती थी कि हमने अपना फैसला दूसरों पर छोड़ दिया. मैं कामना और उम्मीद कर रहा था कि भारत मैच में जीत जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इससे पता चलता है कि जब आप गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ होते हैं तो उपमहाद्वीप की टीमों की स्थिति खुलकर सामने आती है. अगर उनके पास धैर्य से खिलाड़ी होते, तो शायद वो ऐसा करते. भारत ने हमें निराश किया है.'

'गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों की खोली पोल'
साथ ही अख्तर ने ये भी कहा, 'साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों का पोल खोल दिया है. भारत दक्षिण अफ्रीका के तेजगेंदबाजों के आगे बेनकाब हो गया है, लेकिन वे अभी बाहर नहीं हुए हैं. उनके आगे के मुकाबले आसान है. वहीं, पाकिस्तान के लिए साउथ अफ्रीका से प्रतिद्वंद्विता आसान नहीं होगा. यह मुश्किल और असंभव दिख रहा है, फिर भी मैं टीम को अपना समर्थन दे रहा हूं. अब देखते हैं कि आगे क्या होता है?'

ये भी पढ़ें- Most Wickets in T20 World Cup: जानें कौन है टी20 विश्वकप का बेस्ट बॉलर, देखें टॉप 10 की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़