IND vs WI: वेस्टइंडीज में फूटा श्रेयस अय्यर का गुस्सा, गेंदबाजों की पिटाई कर नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय टीम ने जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 01:03 PM IST
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोंका 10वां वनडे अर्धशतक
  • विराट, धवन के खास क्लब में शामिल हुए अय्यर
IND vs WI: वेस्टइंडीज में फूटा श्रेयस अय्यर का गुस्सा, गेंदबाजों की पिटाई कर नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय टीम ने जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. आखिरी ओवर तक चले इस सांस रोक देने वाले मैच में मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम की नैया को पार लगाया और 3 रनों की करीबी जीत दिला दी.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 308 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 305 रन ही बना सकी. भारत के लिये जहां कप्तान शिखर धवन (97) ने शुबमन गिल (64) के साथ पारी का आगाज करते हुए 119 रनों की साझेदारी की तो वहीं पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर (54) के साथ 94 रन जोड़े.

वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोंका 10वां वनडे अर्धशतक

पिछले कई मैचों से खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर के लिये यह सीरीज काफी अहम साबित होने वाली है और अगले साल खेले जाने वाले वनडे विश्वकप की टीम में उनकी जगह का फैसला भी कर सकती है. इस बात को खुद श्रेयस अय्यर भी अच्छे से जानते हैं जिसके चलते जब वो मैदान पर उतरे तो कैरिबियाई गेंदबाजों के खिलाफ बल्ले से अपना गुस्सा दिखाया.

श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी के दौरान 57 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर के वनडे करियर का यह 10वां अर्धशतक रहा, जिसमें मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हुए उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. 

विराट, धवन के खास क्लब में शामिल हुए अय्यर

अपनी इस पारी के दम पर श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिये हैं और भारत के लिये सबसे कम पारियों में यह कारनामा करने वाले तीसरे बैटर भी बन गये. श्रेयस अय्यर ने वनडे करियर में 28 मैच खेले हैं जिसकी 25 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल कर लिया है.  वह सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. श्रेयस अय्यर से पहले भारत के लिये विराट कोहली और शिखर धवन ने सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. दोनों खिलाड़ियों ने 24 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल करने का काम किया है.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिनके दम पर भारत ने छीनी जीत, नहीं तो मिलती हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़