विराट कोहली के शतक जड़ते ही बदले सौरव गांगुली के सुर, टिप्पणी सुन हैरान रह गए फैंस

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के साथ विराट कोहली के गतिरोध की खबरे खूब सामने आई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 05:48 PM IST
  • कोहली मुझसे बेहतर खिलाड़ी- गांगुली
  • 1020 दिन बाद कोहली ठोका शतक
विराट कोहली के शतक जड़ते ही बदले सौरव गांगुली के सुर, टिप्पणी सुन हैरान रह गए फैंस

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर क्रिकेट में अपनी पुरानी लय हासिल करने के संकेत दे दिए हैं. बीसीसीआई से लेकर तमाम फैंस की आलोचना झेलने वाले कोहली के करियर में ये सबसे बड़ा बदलाव है. 

वनटे और टेस्ट में नवंबर 2019 से शतक के लिए तरस रहे कोहली को टी20 क्रिकेट में खुशखबरी मिली. उन्होंने इंटरनेशनल टी20 करियर का पहला शतक जड़ दिया. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी अब उनके मुरीद बन गए. 

कोहली मुझसे बेहतर खिलाड़ी- गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के साथ विराट कोहली के गतिरोध की खबरे खूब सामने आई थी. पिछले साल वनडे की कप्तानी से कोहली को हटाने के लिए गांगुली को ही जिम्मेदार बताया गया. गांगुली और कोहली के बीच दो अलग अलग और विपरीत बयानों ने दोनों के बीच तकरार सार्वजनिक कर दी थी. अब गांगुली ने कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की है. सौरव गांगुली की टिप्पणी सुनकर फैंस हैरान हैं क्योंकि उन्होंने कोहली को खुद के लिए रन बनाने होंगे. 

उन्होंने एक चैनल से बातचीत में कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में स्किल के बारे में बात होनी चाहिए. मुझे लगता है कि वह मुझसे ज्यादा स्किलफुल हैं. हम अलग-अलग पीढ़ियों में खेले और हमने काफी क्रिकेट खेली. मैं अपनी पीढ़ी में खेला और वह खेल रहे है, शायद मुझसे ज्यादा गेम खेलेगा. वर्तमान में मैंने उससे अधिक खेला है, लेकिन वह इससे आगे निकल जाएगा. वह जबरदस्त है. गांगुली ने पहले भी कहा था कि कोहली को अभ्यास करने दो और मैच खेलने दो. वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और उन्होंने काफी रन बनाए हैं. मुझे उम्मीद है कि वह वापसी करेंगे. 

1020 दिन बाद कोहली ठोका शतक

विराट कोहली एशिया कप के दौरान काफी शानदार फॉर्म में रहे. अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में तो कोहली ने शानदार पारी खेलकर शतक का सूखा भी समाप्त किया था. उन्होंने पूरे एशिया कप में 276 रन बनाए. अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने 61 गेंदों पर 122 रन की शानदार पारी खेली. 2019 के बाद विराट कोहली का यह पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था.

कोहली ने कहा था कि कहा, ‘‘राहुल भाई ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजी को लेकर मुझसे बात की कि मैं पहले बल्लेबाजी करने पर कैसे अपने स्ट्राइक रेट में सुधार कर सकता हूं. हमारा लक्ष्य था कि टीम को फायदा पहुंचाने के लिए मुझे सुधार करना होगा. मैंने एशिया कप में इसे आजमाया.’’ 

ये भी पढ़ें- छोटी सी बात पर पति ने सिर पर तवा मार की पत्नी की हत्या, पीछे छूट गए 2 बच्चे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़