SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया, 149 रन से मुकाबला जीतकर टॉप-2 में पहुंची

 न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर थी, जबकि साउथ अफ्रीकी टीम तीसरे नंबर थी, लेकिन अब प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2023, 11:25 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • डिकॉक ने जड़ा शतक
SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया, 149 रन से मुकाबला जीतकर टॉप-2 में पहुंची

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के मैच में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों के बड़े अंतर से हराया. बांग्लादेश के सामने जीत के लिए पर 383 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 46.4 ओवर में महज 233 रनों पर सिमट गई. वहीं, इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. 

वहीं, न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर थी, जबकि साउथ अफ्रीकी टीम तीसरे नंबर थी, लेकिन अब प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है.

बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने जड़ा शानदार शतक
बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने शानदार शतकीय पारी खेली. महमदुल्लाह ने 111 गेंदों पर 111 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के  जड़े. इसके अलावा बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. नतीजतन, शाकिब अल हसन की टीम को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश के लिए तंजीद हसन ने 17 गेंदों पर 12 रन बनाए. जबकि लिटन दास 44 गेंदो 22 रन बनाकर चलते बने.

नजमुल हौसेन शंटौ, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, मेंहदी हसन मिराज और नसुम अहमद क्रमशः 0, 1, 8, 11 और 19 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश के 8 बल्लेबाज 159 रनों पर पवैलियन लौट चुके थे, लेकिन महमदुल्लाह ने टीम को 233 रनों तक पहुंचाया.

ऐसा रहा साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों का हाल
साउथ अफ्रीका के लिए गेराल्ड कौटजी सबसे कामयाब गेंदबाद रहे. गेराल्ड कौटजी ने 10 ओवर में 62 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा मार्को यॉन्सेन, लिडाज विलियम्स, और कगीसो रबाडा ने 2-2 विकेट झटके. केशव महाराज को 1 कामयाबी मिली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़