SL vs AFG: खूब लड़ा अफगानिस्तान, आखिरी पलों में श्रीलंका ने ऐसे पलट दी बाजी

Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup 2022 Super 4 Match Report: अफगान टीम के लिए राशिद खान और नबी ने 1-1 विकेट लिया, जबकि श्रीलंका ने पावरप्ले में 5 ओवर में 57 रन बनाए और ठोस शुरुआत की. कुशल मेंडिस ने ताबड़तोड़ 19 गेंद पर 36 रन बनाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 11:10 PM IST
  • अफगान टीम ने दिया था 176 रन का लक्ष्य
  • दोनों टीमों में हुई जोरदार टक्कर
SL vs AFG: खूब लड़ा अफगानिस्तान, आखिरी पलों में श्रीलंका ने ऐसे पलट दी बाजी

नई दिल्ली: Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup 2022 Super 4 Match Report: श्रीलंका ने सुपर 4 के पहले मैच में अफगानिस्तान को शिकस्त दी. 176 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए श्रीलंका को कई मुश्किलें आई. अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने जोरदार टक्कर दी लेकिन मैच जीतने में नाकाम रहे. 

ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एकतरफा मैच में रौंदा था. श्रीलंका ने पिछले मैच में बांग्लादेश को मात दी थी और अफगानिस्तान ने श्रीलंका को. लेकिन इस बार लंकाई टीम ने पलटवार किया. अफगान टीम के लिए राशिद खान और नबी ने 1-1 विकेट लिया, जबकि श्रीलंका ने पावरप्ले में 5 ओवर में 57 रन बनाए और ठोस शुरुआत की. कुशल मेंडिस ने ताबड़तोड़ 19 गेंद पर 36 रन बनाए. 

अफगान टीम ने दिया था 176 रन का लक्ष्य

अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज की 45 गेंद में चार चौके और छह छक्के जड़ित 84 रन की अर्धशतकीय पारी और इब्राहिम जदरान (40 रन) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी से शनिवार को यहां एशिया कप ‘सुपर फोर’ टी20 क्रिकेट मैच में श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट पर 175 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. गुरबाज के आउट होते ही अफगानिस्तान की पारी धीमी हो गयी. इन दोनों के अलावा नजीबुल्लाह जदरान ने 17 और हजरतुल्लाह जजई ने 13 रन का योगदान दिया. 

गुरबाज 16वें ओवर में आउट हुए और टीम अंतिम पांच ओवरों में पांच विकेट गंवाकर केवल 37 रन ही जोड़ सकी. अफगानिस्तान ने हजरतुल्लाह जजई (13 रन) का विकेट पांचवें ओवर में गंवा दिया था जिन्हें दिलशान मदुशंका ने बोल्ड किया. फिर गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने 64 गेंद में 93 रन की भागीदारी निभाकर टीम को बड़े स्कोर की ओर बढ़ाया. पर असिथा फर्नांडो ने गुरबाज को अपना शिकार बनाया जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 139 रन था. 

आखिरी ओवरों में लंकाई गेंदबाजों ने बनाया दबाव

गुरबाज ने महीश तीक्ष्णा पर दो और फर्नांडो, वानिंदु हसारंगा डिसिल्वा, दासुन शनाका और चमिका करूणारत्ने पर एक एक छक्के जमाये. इब्राहिम जदरान ने 38 गेंद में दो चौके और एक छक्का जड़ा, वह आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी रहे. अफगानिस्तान का तीसरा विकेट 18वें ओवर में 151 रन के स्कोर पर गिरा. इसके बाद टीम ने तीन विकेट गंवा दिये. राशिद खान (09) ने अंत में एक छक्का जड़ा लेकिन अंतिम गेंद पर रन आउट हो गये. श्रीलंका के लिये दिलशान मदुशंका ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि तीक्ष्णा और फर्नांडो को एक एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- IPL 2023: इंग्लैंड और KKR को चैंपियन बना चुका महान दिग्गज होगा पंजाब किंग्स का नया कोच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़