AUS vs SL: लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे स्मिथ, पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 223 गेंद में 134 रन की साझेदारी कर के टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. लाबुशेन और स्मिथ से पहले गॉल में डेरन लेहमन (2004) शतक लगाने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2022, 08:03 PM IST
  • स्टीव स्मिथ और लबुशेन ने जड़े शतक
  • पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर बनाए 298 रन
AUS vs SL: लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे स्मिथ, पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 109) और मार्नुस लाबुशेन (104) की शतकीय पारियों से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन शुक्रवार को दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 298 रन बना लिये. 

स्मिथ और लबुशेन ने जड़े शतक

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 223 गेंद में 134 रन की साझेदारी कर के टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. लाबुशेन और स्मिथ से पहले गॉल में डेरन लेहमन (2004) शतक लगाने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थे. लाबुशेन ने 28 रन के स्कोर पर रमेश मेंडिस की गेंद पर निरोशन डिकवेला के स्टंपिंग का मौका गंवा कर जीवनदान दिया. 

उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए अपने करियर का सातवां जबकि ऑस्ट्रेलिया से बाहर पहला शतक जड़ा. स्मिथ के करियर का 28वां और श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा शतक जड़ा.  इस साझेदारी को पदार्पण कर रहे प्रभात जयसूर्या ने लाबुशेन को स्टंप करावा के तोड़ा. लाबुशेन ने 125 गेंद की पारी में 12 चौके लगाये. लाबुशेन को आउट करने के बाद जयसूर्या ने ट्रेविस हेड (12) और कैमरून ग्रीन (चार) का भी विकेट जल्दी-जल्दी चटकाया. 

इस बायें हाथ के स्पिनर ने शुरुआती 12 ओवर में 54 रन खर्च किये लेकिन अगले 10 ओवर में सिर्फ 22 रन पर तीन विकेट लेकर शानदार वापसी की. श्रृंखला के पहले मैच में रन आउट होने वाले स्मिथ को स्पिनरों का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई. उन्होंने कासुन रजीता पर शानदार  चौका लगाकर शतक पूरा किया. 

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर बनाए 298 रन

स्टंप्स के साथ वह 212 गेंद में 109 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. क्रीज पर उनके साथ विकेटकीपर एलेक्स कैरी (नाबाद 16) मौजूद थे. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज रजीता ने डेविड वॉर्नर (पांच) को आउट करके श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई . इसके बाद रमेश मेंडिस ने उस्मान ख्वाजा (37) और मार्नस लाबुशेन के बीच 55 रन की साझेदारी तोड़ी जब ख्वाजा अपना विकेट गंवा बैठे . पहला मैच 10 विकेट से हारने वाली श्रीलंका टीम में चार बदलाव किये गए क्योंकि मेजबान खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आये थे. 

कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद धनंजय डिसिल्वा, जेफरी वांडरसे, असित फर्नांडो और प्रवीण जयविक्रमा पृथकवास में है. मेजबान टीम ने कामिंडू मेंडिस, महेश तीक्षना और जयसूर्या को टेस्ट पदार्पण का मौका दिया जबकि रजीता ने टीम में वापसी की. ऑस्ट्रेलिया टीम में कोई बदलाव नहीं किया. तीक्षना को सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने एक छोर से कसी हुई गेंदबाजी की और 15 ओवर में 45 रन खर्च किये.

ये बी पढ़ें- Sourav Ganguly Birthday: दादा ने किए कई खुलासे, बताया- डेब्यू सीरीज में मिले थे कितने रुपए और क्या है अगले जन्म की ख्वाहिश?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़