IPL 2022: मुंबई की हार में छिपी है 4 साल आगे की रणनीति, सूर्यकुमार ने किया खुलासा

मुंबई इंडियंस शुरूआती पांच मैच गंवा चुकी है और उसके लिये प्लेऑफ की दौड़ में वापसी करना लगभग असंभव दिख रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2022, 05:27 PM IST
  • सूर्यकुमार बोले- अगले 4 साल में दिखेगा कुछ नया
  • मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण बना कमजोरी
IPL 2022: मुंबई की हार में छिपी है 4 साल आगे की रणनीति, सूर्यकुमार ने किया खुलासा

मुंबई: स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन को लेकर सभी से संयम बरतने की बात करते हुए कहा कि टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है जिससे आगामी सत्रों में बेहतर परिणाम मिलेंगे. 

मुंबई इंडियंस शुरूआती पांच मैच गंवा चुकी है और उसके लिये प्लेऑफ की दौड़ में वापसी करना लगभग असंभव दिख रहा है क्योंकि उन्हें इसके लिये अब बचे हुए नौ मैचों में से कम से कम आठ में जीत दर्ज करनी होगी. 

सूर्यकुमार बोले- अगले 4 साल में दिखेगा कुछ नया

सूर्या ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जैसा कि आपने नीलामी में देखा, हम अगले तीन-चार वर्षों के लिये इस टीम को तैयार कर रहे हैं, अगले कुछ वर्षों में आपको इस टीम से कुछ शानदार खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. आईपीएल की मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस के ‘थिंक टैंक’ ने इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर आठ करोड़ रूपये खर्च किये जबकि उन्हें पता था कि यह क्रिकेटर इस सत्र में उपलब्ध नहीं हो पायेगा और उसने अपने बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जाने दिया. 

मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण बना बड़ी कमजोरी

न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज और स्पिन जोड़ी राहुल चाहर तथा कृणाल पंड्या की अनुपस्थिति में उनकी गेंदबाजी का पैनापन खो गया. इससे गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह के कंधों पर आ गया क्योंकि डेनियल सैम्स, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट का प्रदर्शन फीका रहा है. 

सूर्या ने अपने पक्ष को साबित करने के लिये दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस और युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि काफी चीजें सकारात्मक रहीं, आप डिवाल्ड और तिलक तथा अन्य कई नये चेहरों को देख सकते हो. ’’ 

हमारे खेल में कमी नहीं- सूर्यकुमार

रिकॉर्ड पांच बार की चैम्पियन सत्र में पहली जीत की तलाश में हैं, पांच मैचों के बाद भी उसका खाता नहीं खुला है और टीम तालिका में निचले पायदान पर है. लेकिन सूर्या ने कहा, ‘‘हम पहले मैच से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और टीम के लिये घबराने की जरूरत नहीं है. हमारे खेल में कमी नहीं है. हम पिछले कुछ वर्षों से अच्छी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं और हम इस पर डटे हुए हैं. ’’ 

उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसा करते रहेंगे तो हमें अपनी पहली जीत मिल जायेगी. हमें सिर्फ मिलकर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते जाना है. यह पूछने पर कि टीम में सीनियर खिलाड़ियों को अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए तो उन्होंने कहा कि हर कोई अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कर रहा है, कोई भी ऐसे ही आउट नहीं होता. मेरा मतलब है कि यह कुछ मैचों की बात है और जिस तरह से वे खेल रहे हैं, अभ्यास सत्र में जितनी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, मुझे पूरा भरोसा है कि यह (जीत) आने ही वाली है. 

ये भी पढ़ें- जो रूट ने छोड़ी इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी, एशेज में मिली हार के बाद हो रही थी आलोचना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़