FIFA WORLD CUP 2022: स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील को नहीं मिलेगा इस दिग्गज का साथ, चोट के कारण हुआ बाहर

FIFA WORLD CUP 2022: फीफा वर्ल्ड कप में ब्राजील को बड़े दावेदारों में से एक माना जा रहा है. ब्राजील को अपने अगले मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है. अपने अगले मुकाबले में जब ब्राजील की टीम स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो टीम के दिग्गज खिलाड़ी नेमार टीम में नजर नहीं आएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 01:14 PM IST
  • 'नेमार के नहीं होने से टीम को नहीं पड़ेगा फर्क'
  • 'नेमार के बिना करना होगा गोल'
FIFA WORLD CUP 2022: स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील को नहीं मिलेगा इस दिग्गज का साथ, चोट के कारण हुआ बाहर

नई दिल्लीः फीफा वर्ल्ड कप में ब्राजील को बड़े दावेदारों में से एक माना जा रहा है. ब्राजील को अपने अगले मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है. अपने अगले मुकाबले में जब ब्राजील की टीम स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो टीम के दिग्गज खिलाड़ी नेमार टीम में नजर नहीं आएंगे, और इस दौरान ब्राजील की टीम को नेमार के बिना अपना दमखम दिखाना होगा.

'नेमार के नहीं होने से टीम को नहीं पड़ेगा फर्क'
बता दें कि नेमार सर्बिया के खिलाफ टीम के शुरुआती मुकाबले के दौरान चोटिल हो गये थे. रिचर्लिसन ने इस मैच में दो गोल कर ब्राजील को जीत दिलाई थी. हालांकि, स्विट्जरलैंड के कोच मुरात याकिन का मानना है कि सितारों से भरी उनकी टीम को नेमार के नहीं होने से भी कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.  

मुरात याकिन ने कहा, ‘उनकी टीम का हर खिलाड़ी कौशल से भरा है. यहां तक कि सेंटर बैक और गोलकीपर भी बेहतरीन है. वे यहाँ खिताब जीतने के लिए हैं. उनके लिए यह काफी अहम है.’

'नेमार के बिना करना होगा गोल'
ब्राजील के कोच टिटे ने भी कहा कि उनके खिलाड़ियों को नेमार के बिना गोल करना होगा. टीम में रिचर्लिसन के अलावा विनिसियस जूनियर, राफिन्हा और रोड्रिगो जैसे अग्रिम पंक्ति के बेहतरीन खिलाड़ी होंगे. टिटे ने कहा, ‘शायद हमें विनिसियस से शानदार ड्रिबल या रिचर्लिसन से अच्छा खेल देखने को मिले. हमारे खिलाड़ियों को पता है कि मुश्किल स्थिति में भी कैसे धैर्य बनाए रखना है.’

स्विट्जरलैंड का रहा है शानदार प्रदर्शन
हालांकि, स्विट्जरलैंड को यह बात भली भांती पता है कि ब्राजील के आक्रमण को कैसे रोका जा सकता है. बता दें कि स्विट्जरलैंड की टीम ने पिछले विश्व कप में नेमार की मौजूदगी में ब्राजील को 1-1 की बराबरी पर रोका था. पिछले 18 महीने में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उसने इस दौरान कई बड़ी टीमों को भी हराया है. स्विट्जरलैंड ने इस साल नेशंस लीग में पुर्तगाल और स्पेन को हराया है. वहीं, पिछले साल इस टीम ने यूरोपीय चैंपियनशिप में विश्व चैंपियन फ्रांस को बाहर का रास्ता दिखाया था. टीम अपने विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप में यूरो 2020 विजेता इटली से ऊपर रही थी.

ये भी पढ़ेंः Suryakumar Yadav: कैसे बल्लेबाजी में इतने सफल बने सूर्या, बचपन के कोच और दोस्त ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़