T20 world cup 2022: वो 11 खिलाड़ी जो इन अजीब वजह से हो गये बाहर, ऐसी है विश्वकप की मिसिंग 11

T20 World Cup 2022 Missing 11: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने का सिलसिला अभी भी जारी है, इस बीच आइये एक नजर उन 11 खिलाड़ियों पर डालते हैं जो बेहद अजीबो-गरीब वजह के चलते टी20 विश्वकप की मिसिंग 11 का हिस्सा बने हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 11:19 AM IST
  • अजीब वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए ये खिलाड़ी
  • जानें कैसी है टी20 विश्वकप की मिसिंग 11
T20 world cup 2022: वो 11 खिलाड़ी जो इन अजीब वजह से हो गये बाहर, ऐसी है विश्वकप की मिसिंग 11

Missing 11 of the T20 World Cup 2022: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है कि वो अपने करियर में कम से कम एक बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए विश्वकप टूर्नामेंट का हिस्सा बनें और उसे खिताब जिताने में अपना योगदान दे सके. हालांकि बेहद कम खिलाड़ी ही ऐसे होते हैं जिनका खिताब जिताने का सपना पूरा होता है लेकिन विश्वकप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका भी कम ही लोगों को मिल पाता है.

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में भी क्रिकेट का महासमर शुरू हो गया है जिसमें 16 टीमें हिस्सा लेती नजर आ रही हैं. हालांकि इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने का सिलसिला काफी देखने को मिला है. ऐसे में कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिनका खेलना तय लग रहा था लेकिन टूर्नामेंट से पहले उन पर चोट की गाज गिरी और अब वो टूर्नामेट का भी हिस्सा नहीं बन सके.

अजीब वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए ये खिलाड़ी

आज हम टी20 विश्वकप की उसी मिसिंग 11 की बात करने जा रहे हैं जिसमें भारत के दो खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो का है जो गोल्फ खेलते हुए घुटना चोटिल कर बैठे थे, तो वहीं पर शिमरोन हेटमायर फ्लाइट छूट जाने की वजह से टीम से बाहर हो गये. रवींद्र जडेजा के घुटने में स्विमिंग करते हुए चोट आई तो वहीं पर जसप्रीत बुमराह की पीठ में खिंचाव आ गया और वो बाहर हो गये.

जानें कैसी है टी20 विश्वकप की मिसिंग 11

इंग्लैंड के रीस टॉप्ले अभ्यास के दौरान गेंद पकड़ने के चक्कर में खुद को चोटिल कर बैठे तो वहीं पर साउथ अफ्रीका के रैसी वान डार दुसैं को गेंद ने चोटिल कर बाहर कर दिया. टी20 विश्वकप शुरू होने के बाद से अब तक 4 खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं. हालांकि टी20 विश्वकप की मिसिंग 11 में कुछ और खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

देखें टी20 विश्वकप 2022 की मिसिंग 11: जॉनी बेयरस्टो, शिमरोन हेटमायर, रैसी वान डार दुसैं, शोएब मलिक, आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस, जसप्रीत बुमराह, सुनील नरेन, जोफ्रा आर्चर, नैथन एलिस.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत-पाक मैच में कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, बाबर आजम भी करेंगे इस खिलाड़ी की छुट्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़