IND vs PAK: भारत-पाक मैच में कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, बाबर आजम भी करेंगे इस खिलाड़ी की छुट्टी

IND vs PAK Live, Latest updates on India Pakistan Playing XI: बारिश की संभावना के बीच भारत और पाकिस्तान की टीमें मेलबर्न पहुंच गई हैं और शुक्रवार को दो नेट्स सेशन करती नजर आयेंगी. इस बीच आइये एक नजर दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पर डालते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 10:20 AM IST
  • 5 मुख्य गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत
  • पाकिस्तान से बाहर होंगे खुशदिल शाह
IND vs PAK: भारत-पाक मैच में कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, बाबर आजम भी करेंगे इस खिलाड़ी की छुट्टी

IND vs PAK Live, Latest updates on India Pakistan Playing XI: भारतीय टीम की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ वही प्लेइंग 11 देखने को मिल सकती है जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म-अप मैच के दौरान इस्तेमाल की गई थी. पंत की जगह दिनेश कार्तिक टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं तो वहीं  पर भारतीय टीम 5 मुख्य गेंदबाज के साथ जा सकता है तो वहीं पर हार्दिक पांड्या टीम के छठे गेंदबाज के रूप में उपलब्ध रहेंगे.

5 मुख्य गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत

भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल का खेलना तय नजर आ रहा है तो वहीं पर दूसरे स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के बीच जंग देखने को मिल सकती है. तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

पाकिस्तान से बाहर होंगे खुशदिल शाह

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम के लिये शाहीन शाह अफरीदी पूरी तरह से फिट होकर टीम में वापसी कर चुके हैं, जो कि घुटने की चोट के चलते लगातार 3 महीने से टीम से बाहर चल रहे थे. बाबर आजम की टीम के लिये खुशदिल शाह के बल्ले से रन नहीं निकले हैं तो शान मसूद उनकी जगह टीम में शामिल हो सकते हैं.

अगर मैच हुआ तो कैसा रहेगा पिच का मिजाज

मेलबर्न की पिच की बात करें तो यहां पर अक्सर बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन देखने को मिलता है. तेज गेंदबाजों को मैच के शुरुआती दौर में अच्छी उछाल और बाउंस मिल जाता है लेकिन स्पिनर्स को ज्यादा मदद नहीं मिलती है, ऐसे में स्पिनर्स को रोल भी कम ही नजर आता है. मलेबर्न में मौसम इस समय ठंडा रहता है और 9 से 19 डिग्री के बीच तापमान देखने को मिल सकता है.

भारत-पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल/अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: रिजवान, बाबर आजम, फखर जमान, मोहम्मद नवाज, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, हारिस रउफ, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर/नसीम शाह.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK Live Weather Report: अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो कैसे निकलेगा नतीजा, जानें अब क्या है मौसम का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़