WTC Final: प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा कोई बदलाव, मैदान पर उतरेगी पहले से घोषित टीम इंडिया

इस बीच टीम प्रबंधन ने घोषणा की है कि परिस्थितियों में बदलाव होने के बावजूद निर्धारित प्लेइंग इलेवन में अब कोई बदलाव नहीं होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 10:23 PM IST
  • दो स्पिनरों की टीम में जगह पर उठ रहे सवाल
  • यही खिलाड़ी फाइनल जीतने में सक्षम

ट्रेंडिंग तस्वीरें

WTC Final: प्लेइंग इलेवन में नहीं होगा कोई बदलाव, मैदान पर उतरेगी पहले से घोषित टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शुरू होने से 24 घंटे पहले ही अपनी अंतिम 11 का ऐलान कर दिया था. लेकिन मैच वाले दिन साउथम्पटन में जोरदार बारिश हो गयी जिससे पिच का मिजाज पूरी तरह बदल गया. 

इस बीच टीम प्रबंधन ने घोषणा की है कि परिस्थितियों में बदलाव होने के बावजूद निर्धारित प्लेइंग इलेवन में अब कोई बदलाव नहीं होगा. पूर्व निर्धारित 11 खिलाड़ी ही शनिवार को टॉस के बाद मैदान पर उतरेंगे.

फील्डिंग कोच श्रीधर ने टीम में बदलाव से इंकार किया

भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अंतिम एकादश में बदलाव की संभावना से इन्कार किया तथा कहा कि जिन खिलाड़ियों को चुना गया है वे परिस्थितियों को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम हैं.

इंग्लैंड में मौसम अचानक बदल जाता है जिसका मतलब है कि तापमान कम होगा और बादल छाये रहने की भी संभावना है.

दो स्पिनरों की टीम में जगह पर उठ रहे सवाल

बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं होने के बाद सवाल उठाये जाने लगे थे कि क्या बदली परिस्थितियों में भारत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ ही उतरेगा.

ये भी पढ़ें- WTC Final: साउथम्पटन से बुरी खबर, पहले दिन का खेल रद्द

श्रीधर ने पहले दिन का खेल बारिश से धुलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मुझे उम्मीद थी कि पहला सवाल यही होगा. जिस एकादश को चुना गया है वह परिस्थितियां को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम है.

यही खिलाड़ी फाइनल जीतने में सक्षम

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह ऐसी एकादश है जो किसी भी पिच और मौसम की परिस्थितियों में खेल सकती है और अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. यदि जरूरत पड़ती है तो फैसला किया जाएगा.

पहले दिन का खेल रद्द होने के मतलब है कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो छठे दिन चार घंटे का खेल हो सकता है जिसे सुरक्षित दिन रखा गया है.
श्रीधर ने कहा कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने मैचों के आयोजन के अपने अनुभव के आधार पर यह तय किया है और वे इस बारे में जानते हैं. हम सभी इंग्लैंड के मौसम के बारे में जानते हैं.

उन्होंने कहा कि यह विवेक और बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय है. अब यदि सही समय पर भी खेल शुरू होता है तब भी हमारे पास सुरक्षित दिन के चार घंटे रहेंगे.ऐसा मैच को पूरा करने के लिये किया गया है. दर्शक भी पूरा मैच देखना चाहते हैं.

शुभमन गिल की जमकर सराहना

खिलाड़ियों के बारे में श्रीधर ने कहा कि शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और इंडियन प्रीमियर लीग में लचर प्रदर्शन करने के बावजूद बेहतर लय में दिख रहे हैं.

उन्होंने कहा कि शुभमन गिल बेहतरीन क्रिकेटर हैं. मैं आपको तकनीक के बारे में नहीं बता सकता क्योंकि इसका सही जवाब (बल्लेबाजी कोच) विक्रम (राठौड़) दे सकता है. शुभमन ने मेरे थ्रोडाउन पर बल्लेबाजी की और वह अच्छी लय में दिख रहा है. अपनी रणनीति को लेकर उसका रवैया स्पष्ट है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़