अभेद्य किले में बदली राजधानी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम, बारबाडोस से सीधे दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार को दिल्ली पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने हवाई अड्डे और उस होटल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है जहां टीम मुंबई रवाना होने से पहले ठहरेगी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2024, 10:51 PM IST
  • खिलाड़ियों के स्वागत को लेकर सुरक्षा एजेंसिया हुईं अलर्ट
  • PM से मुलाकात के बाद मुंबई रवाना होगी टीम इंडिया
अभेद्य किले में बदली राजधानी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम, बारबाडोस से सीधे दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

नई दिल्लीः टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार को दिल्ली पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने हवाई अड्डे और उस होटल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है जहां टीम मुंबई रवाना होने से पहले ठहरेगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे से लेकर आईटीसी मौर्य होटल तक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

खिलाड़ियों के स्वागत को लेकर सुरक्षा एजेंसिया हुईं अलर्ट 
पुलिस ने टीम के लिए हवाई अड्डे से सशस्त्र पुलिसकर्मियों के साथ एस्कॉर्ट वाहन उपलब्ध कराने की योजना बनाई है. भारतीय टीम विशेष विमान से गुरुवार की सुबह लगभग छह बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए हवाई अड्डे से होटल तक के रास्ते पर भी पर्याप्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. 

PM से मुलाकात के बाद मुंबई रवाना होगी टीम इंडिया 
होटल के आसपास और केंद्रीय दिल्ली के मार्गो पर अर्धसैनिक बलों की कम से कम दो कंपनियां तैनात की गई हैं. भारतीय टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेगी. टीम के लगभग चार बजे मुंबई रवाना होने की संभावना है. मुंबई में टीम खुली बस में रोड शो में भाग लेगी और उसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. 

17 सालों बाद जीती टीम इंडिया 
बता दें कि टीम इंडिया साल 17 सालों बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीती है. इससे पहले भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह की कप्तानी में टी20 का खिताब जीता था. इसके अलावा भारत को ICC की कोई ट्रॉफी जीतने में कुल 11 सालों का समय लगा है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद को किसी भी आईसीसी ट्रॉफी में सफलता नहीं मिल पा रही थी, लेकिन रोहित शर्मा ने अब इस इंतजार को खत्म करा दिया है. 

ये भी पढ़ेंः विक्ट्री परेड पर 17 साल पुराना इतिहास दोहराएगा BCCI, रोहित शर्मा ने फैंस से की भावुक अपील  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़