ICC महिला T20 WC 2023 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में इस भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल, जानिए पूरी लिस्ट

दक्षिण अफ्रीका में 2023 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के समापन के बाद टूर्नामेंट की टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष जगह बनाने वाली अकेली भारतीय खिलाड़ी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 07:34 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों का नाम शामिल
  • ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा खिलाड़ी
ICC महिला T20 WC 2023 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में इस भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल, जानिए पूरी लिस्ट

केपटाउनः दक्षिण अफ्रीका में 2023 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के समापन के बाद टूर्नामेंट की टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष जगह बनाने वाली अकेली भारतीय खिलाड़ी हैं. अप्रत्याशित रूप से चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार खिलाड़ियों ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है, उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के साथ एक तिकड़ी है, जिसके बाद इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में दो खिलाड़ी और एक प्रतिनिधि हैं. आयरलैंड का भी एक प्रतिनिधि है, लेकिन वह 12वें खिलाड़ी के रूप में है.

ऐसा रहा ऋचा का प्रदर्शन
ऋचा दक्षिण अफ्रीका में पिछले महीने आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में एक विजयी भारतीय अभियान के पीछे टूर्नामेंट में आई थीं. वह पहले तीन मैचों में नॉटआउट रही और 68 की औसत और 130.76 की स्ट्राइक रेट से 136 रन बनाए. टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 47 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ आया, हालांकि भारत 11 रन से हार गया. ऋचा ने पांच कैच और दो स्टंपिंग सहित सात सफल अवसरों के साथ टूर्नामेंट का नेतृत्व किया, जो भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुआ.

चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों का नाम शामिल
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एशलेग गार्डनर, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी एलिसा हीली, डार्सी ब्राउन और मेगन के साथ शामिल हैं, जबकि इंग्लैंड के नेट साइवर-ब्रंट को टूर्नामेंट की टीम का कप्तान चुना गया है.पूरे टूर्नामेंट में 110 रन बनाने और 10 विकेट लेने के बाद तालिका में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहने के लिए एशले को चुना गया है. ऑफ स्पिनर ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज में 12 रन देकर पांच विकेट लिए.

दक्षिण अफ्रीका से ये खिलाड़ी शामिल
दक्षिण अफ्रीका से तजमिन ब्रिट्स, लौरा वोल्वार्डट और शबनीम इस्माइल शामिल हैं. ताजमिन ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में पहुंचाने के लिए बैक-टू-बैक अर्धशतक लगाए, जिससे पूरे टूर्नामेंट में 186 रन बने. सेमीफाइनल में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि उन्होंने स्टार प्रदर्शन में चार कैच लेने से पहले 55 गेंदों में 68 रन बनाए.लौरा तीसरे नंबर पर हैं. विश्व कप के दौरान उन्होंने कई शनदार पारियां खेली, जिसमें कई चौके और छक्के शामिल हैं.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए टूर्नामेंट की टीम : तजमिन ब्रिट्स (दक्षिण अफ्रीका), एलिसा हीली (विकेटकीपर), लौरा वोल्वार्डट (दक्षिण अफ्रीका), नेट साइवर-ब्रंट (कप्तान) (इंग्लैंड), एशलेग गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया), ऋचा घोष (भारत), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), करिश्मा रामहरैक, शबनम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका), डार्सी ब्राउन (ऑस्ट्रेलिया), मेगन शुट्ट (ऑस्ट्रेलिया) और ओरला प्रेंडरगैस्ट (आयरलैंड, 12वीं खिलाड़ी).

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़