IPL: पंजाब किंग्स ने की अनिल कुंबले की छुट्टी, नए कोच की रेस में शामिल हैं ये दिग्गज क्रिकेटर

कुंबले के टीम के सभी तीन सत्रों में पंजाब किंग्स आईपीएल अंक तालिका के निचले स्तर पर समाप्त किया. 2020 और 2021 दोनों में पांचवें पायदान पर रही, जब लीग में आठ टीमें शामिल थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 09:39 PM IST
  • मॉर्गन या ट्रेवल बेलिस हो सकते हैं नए कोच
  • सहवाग, बांगर, हॉज भी रह चुके हैं पंजाब के कोच
IPL: पंजाब किंग्स ने की अनिल कुंबले की छुट्टी, नए कोच की रेस में शामिल हैं ये दिग्गज क्रिकेटर

मोहाली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स ने तीन साल के कार्यकाल के बाद मुख्य कोच अनिल कुंबले को पद से हटाने का फैसला किया है. अनिल कुंबले के कार्यकाल के दौरान पंजाब किंग्स ने कई बदलाव किए लेकिन ट्रॉफी की सूख खत्म नहीं हुआ. केएल राहुल से लेकर मयंक अग्रवाल तक ने टीम की कप्तानी की लेकिन ये दिग्गज पंजाब को आईपीएल चैंपियन नहीं बना सके. 

मॉर्गन, ट्रेवल बेलिस हो सकते हैं नए कोच

खबरों के मुताबिक इयोन मॉर्गन, ट्रेवर बेलिस और भारत के एक पूर्व कोच से इस भूमिका को संभालने के लिए संपर्क किया जा रहा है. गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा, "कुंबले को 2020 सीजन से पहले मुख्य कोच और अगले तीन सीजन के लिए टीम का प्रभारी नियुक्त किया गया था. लेकिन प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल और किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन सहित मालिकों के एक पूर्ण निर्णय के बाद उन्हें फ्रेंचाइजी से अलग किया गया है."

कुंबले के टीम के सभी तीन सत्रों में पंजाब किंग्स आईपीएल अंक तालिका के निचले स्तर पर समाप्त किया. 2020 और 2021 दोनों में पांचवें पायदान पर रही, जब लीग में आठ टीमें शामिल थीं. 2022 में दस टीमों की लीग खेली गई तो छठे स्थान पर रही.

सहवाग, बांगर, हॉज भी रह चुके हैं पंजाब के कोच

रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय, कुंबले संजय बांगर (2014-16), वीरेंद्र सहवाग (2017), ब्रैड हॉज (2018) और माइक हेसन (2019) के बाद पांच सत्रों में किंग्स द्वारा नियुक्त किए गए पांचवें कोच थे. 2022 में कुंबले आईपीएल में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचाइजी उनकी जगह किसी और कोच की तलाश कर रही है और जल्द ही एक घोषणा करेगी.

किसी भारतीय को भी मिल सकती है कोचिंग की जिम्मेदारी

सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व श्रीलंका और इंग्लैंड के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के अलावा भारत के एक पूर्व कोच से संपर्क किया गया है.

हाल ही में, मोर्गन ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में संन्यास लिया हैं. बेलिस को अंतर्राष्ट्रीय और इंडियन प्रीमियर लीग दोनों में अच्छा अनुभव है और उन्होंने 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल खिताब के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का मार्गदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें- 'मैं वैक्सीन नहीं लगावाऊंगा भले हर टूर्नामेंट से बाहर हो जाऊं', US ओपन से बाहर स्टार खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़