PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ शेन वॉर्न का ये शिष्य करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू

पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था जिसके बाद पाकिस्तानी मैदानों की पिच पर सवाल भी उठे थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2022, 04:32 PM IST
  • मिचेल स्वेपसन करेंगे डेब्यू
  • शेन वॉर्न से मिल चुकी है ट्रेनिंग
PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ शेन वॉर्न का ये शिष्य करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू

नई दिल्ली: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 12 मार्च से हो रही है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था जिसके बाद पाकिस्तानी मैदानों की पिच पर सवाल भी उठे थे.  

मिचेल स्वेपसन करेंगे डेब्यू

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को कहा कि मिचेल स्वेपसन शनिवार को यहां नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू के लिए काफी उत्साहित हैं. रावलपिंडी में ड्रा टेस्ट के बाद, कमिंस ने दूसरे टेस्ट के लिए शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, जिसमें स्पिन विभाग में 28 वर्षीय स्वेपसन भी शामिल है.

लेग स्पिनर अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे, जिसमें तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नहीं खेल रहे हैं. कराची की पिच से कथित तौर पर स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है. 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके स्वेपसन ने पांच साल पहले पहली बार टेस्ट टीम के साथ दौरा किया था और पिछले कुछ सालों से स्पिन के दिग्गज नाथन लियोन से गेंदबाजी की सलाह ली है.

रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंडर 2009 में ब्राइस मैकगेन के बाद ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के लिए टेस्ट में डेब्यू करने वाला पहला फ्रंटलाइन लेग स्पिनर होगा. कमिंस ने कहा, "वह टीम का एक बड़ा हिस्सा रहा है, भले ही वह नहीं खेल रहा है. इसलिए हम उसे मौका देने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं."

शेन वॉर्न से मिल चुकी है ट्रेनिंग

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्वेपसन को उनके करियर के विभिन्न चरणों में स्पिन जादूगर दिवंगत शेन वार्न द्वारा सलाह दी गई है, जिनका पिछले हफ्ते 52 साल की उम्र में थाईलैंड में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था. सोशल मीडिया पर महान क्रिकेटर को श्रद्धांजलि देते हुए स्वेपसन ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे क्रिकेट करियर पर कभी भी मुझे उन्हें उचित रूप से धन्यवाद देने का मौका नहीं मिला.

ऑस्ट्रेलिया इलेवन : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी, मिशेल स्टार्क , पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, मिशेल स्वेपसन.

ये भी पढ़ें- इन खिलाड़ियों पर पंजाब को चैंपियन बनाने का जिम्मा, पहले मैच में ये हो सकती है प्लेइंग 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़