Punjab Playing Eleven: इन खिलाड़ियों पर पंजाब को चैंपियन बनाने का जिम्मा, पहले मैच में ये हो सकती है प्लेइंग 11

इस बार फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंपी है. साथ ही शिखर धवन, कैगिसो रबाडा और जॉनी बेयरस्टो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर भी दांव चला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2022, 09:47 PM IST
  • पहले मैच में ये हो सकती है पंजाब की प्लेइंग इलेवन
  • लिविंगस्टोन और रबाडा पर जमकर बरसाया पैसा
Punjab Playing Eleven: इन खिलाड़ियों पर पंजाब को चैंपियन बनाने का जिम्मा, पहले मैच में ये हो सकती है प्लेइंग 11

नई दिल्ली: Punjab Kings Playing 11: आईपीएल इतिहास में एक बार भी खिताब न जीत पाने वाली प्रीति जिंटा की टीम को इस बार अपने खिलाड़ियों से बहुत आस है. इस बार फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंपी है. साथ ही शिखर धवन, कैगिसो रबाडा और जॉनी बेयरस्टो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर भी दांव चला है.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) अपना पहला मुकाबला 27 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलने उतरेगी. इसके बाद 31 मार्च को पंजाब का मुकाबला लखनऊ से होगा.

पहले मैच में ये हो सकती है पंजाब की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान) , शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, हरप्रीत ब्रार, लियम लिविंगस्टोन, ओडेन स्मिथ, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर.

लिविंगस्टोन और रबाडा पर जमकर बरसाया पैसा

पंजाब के पास लियाम लिविंगस्टोन के रूप में धाकड़ ऑलराउंडर है. वहीं तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को भी टीम ने 9.25 करोड़ रुपए में टीम जगह दी है. वे पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. दिल्ली के ही स्टार बल्लेबाज रहे शिखर धवन पर भी पंजाब ने दांव चला है. कोच अनिल कुंबले की रणनीति है कि मयंक के साथ वे सलामी बल्लेबाजी करें और सीनियर बल्लेबाज के रूप में खिलाड़ियों की मदद करें.

टीम ने लेग स्पिनर मुंबई से आए राहुल चाहर को लगभग 6 करोड़ रुपए में टीम में जगह दी है. उनका रिकॉर्ड आईपीएल में बेहतरीन रहा है. वेस्टइंडीज के ओडियन स्मिथ भी गेंद और बल्ले से भी कमाल करना चाहेंगे. उन्हें टीम ने 6 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. पिछले सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) टीम के कप्तान थे. लेकिन वे अब लखनऊ के कप्तान हैं.

ये है पंजाब का पूरा दल

मयंक अग्रवाल (कप्तान), अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, नाथन एलिस, अथर्व तांडे, प्रेरक मांकड़, भानुका राजपक्शे, बेनी हॉवेल, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल.

ये भी पढ़ें- IND vs SL 2nd Test: भारत ने श्रीलंका को हराया तो रो पड़ेंगे पाकिस्तानी फैंस, जानिए वजह

पंजाब की टीम अब तक आईपीएल में कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इस टीम के लिए सबसे अच्छा साल 2014 का रहा था, जब यह टीम फाइनल में पहुंची थी. हालांकि, फाइनल मैच में इसे कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा 2008 में यह टीम तीसरे स्थान पर रही थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़