3 खिलाड़ी जिन्होंने एशिया कप में बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, नहीं सुधारा तो मिलेगी हार

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर जीत के साथ अपने कैंपेन का आगाज किया है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर बल्लेबाजों की जुझारू पारी के दम पर जीत हासिल की. मैच में भले ही ज्यादातर खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनके प्रदर्शन ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ा दी है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 30, 2022, 09:00 AM IST
  • एशिया कप में बढ़ा दी है रोहित शर्मा की टेंशन
  • नहीं सुधारा प्रदर्शन तो हार जायेगी टीम
3 खिलाड़ी जिन्होंने एशिया कप में बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन, नहीं सुधारा तो मिलेगी हार

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर जीत के साथ अपने कैंपेन का आगाज किया है. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर बल्लेबाजों की जुझारू पारी के दम पर जीत हासिल की. मैच में भले ही ज्यादातर खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनके प्रदर्शन ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ा दी है.

अगर भारतीय टीम को एशिया कप में लगातार तीसरी बार अपनी बादशाहत कायम रखनी है तो उसके लिये इन प्लेयर्स का फॉर्म में आना बहुत जरूरी है. भारत को अपना अगला मैच हॉन्गकॉन्ग की टीम से खेलना है तो वहीं पर सुपर-4 में (उम्मीदानुसार) पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका/बांग्लादेश की टीम से भिड़ना है, ऐसे में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन भारतीय टीम के लिये मुसीबत खड़ी कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों भारत को लगातार मिल रही है जीत, जानें टीम में ऐसा क्या बदला

आवेश खान (Avesh Khan)

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान का है, जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेले गये पहले मैच में तीसरे पेसर के रूप में शामिल किया गया था. आवेश खान ने इस मैच में सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की और 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया. आवेश खान की परेशानी उनकी लाइन रही है जिसके चलते वो टीम के लिये सबसे महंगे गेंदबाज बनते जा रहे हैं. आवेश खान ने कुछ ऐसा ही प्रदर्शन वेस्टइंडीज दौरे पर भी किया था, ऐसे में अगर वो आने वाले मैचों में अपनी इकॉनमी को सुधारने में नाकाम रहते हैं तो भारतीय टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका हार्दिक की वापसी से कट गया है पत्ता, T20 विश्वकप की रेस से पूरी तरह हुए बाहर

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

इस फेहरिस्त में दूसरा नाम भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का है जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन कर के भारतीय टीम में वापसी की है, हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ उनका पहला मैच कुछ खास नहीं रहा. चहल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 8 की इकॉनमी से 32 रन दिये और एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे. चहल टीम के लिये बेहद जरूरी खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनका आने वाले मैचों में रन गति पर लगाम लगाना और विकेट निकालना बेहद जरूरी है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत के खिलाफ कहां फिसली पाकिस्तान, भुवनेश्वर ने विश्वकप को लेकर किया बड़ा ऐलान

केएल राहुल (KL Rahul)

भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जिसने रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ाई है. चोट के चलते लंबे समय से बाहर चल रहे केएल राहुल ने जिम्बाब्वे दौरे पर वापसी की थी लेकिन अपनी लय को हासिल कर पाने में अब तक नाकाम रहे हैं. केएल राहुल जिम्बाब्वे दौरे पर 2 पारियों में सिर्फ 31 रन ही बना पाये थे तो वहीं पर पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में बोल्ड होकर लौटे थे. भारतीय टीम को आने वाले मैचों में अगर एक अच्छी शुरुआत चाहिये तो केएल राहुल का अपनी लय हासिल करना बहुत जरूरी है.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: इतिहास रचने की दहलीज पर हैं रोहित शर्मा, इस खास मामले में हासिल करेंगे दूसरा स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़