3 भारतीय खिलाड़ी जिनका हार्दिक की वापसी से कट गया है पत्ता, T20 विश्वकप की रेस से पूरी तरह हुए बाहर

Hardik Pandya, Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम ने जीत के साथ कैंपेन का आगाज किया है. भारतीय फैन्स के लिये यह जीत इसलिये भी खास रही क्योंकि उसने यह जीत पाकिस्तान के खिलाफ उसी मैदान पर हासिल की जहां पर उसे लगभग 9 महीने पहले पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से धूल चटाई थी.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 30, 2022, 07:59 AM IST
  • हार्दिक ने चोट के बाद की दमदार वापसी
  • हार्दिक की वापसी ने 3 खिलाड़ियों का तोड़ा सपना
3 भारतीय खिलाड़ी जिनका हार्दिक की वापसी से कट गया है पत्ता, T20 विश्वकप की रेस से पूरी तरह हुए बाहर

Hardik Pandya, Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम ने जीत के साथ कैंपेन का आगाज किया है. भारतीय फैन्स के लिये यह जीत इसलिये भी खास रही क्योंकि उसने यह जीत पाकिस्तान के खिलाफ उसी मैदान पर हासिल की जहां पर उसे लगभग 9 महीने पहले पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से धूल चटाई थी. भारतीय टीम की जीत में कई अहम खिलाड़ियों ने योगदान दिया लेकिन एक खिलाड़ी जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है वो हैं हार्दिक पांड्या, जिन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गये इस मैच में पहले 3 विकेट चटकाये तो वहीं पर बल्लेबाजी में भी 17 गेंदों का सामना कर नाबाद 33 रनों की पारी खेली, जिसमें उनका मैच जिताऊ छक्का भी शामिल रहा. हार्दिक पांड्या पिछले साल खेले गये टी20 विश्वकप की टीम का भी हिस्सा रहे थे लेकिन तब के उनके प्रदर्शन और अब की फॉर्म में जमीन-आसमान का अंतर है.

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों भारत को लगातार मिल रही है जीत, जानें टीम में ऐसा क्या बदला

हार्दिक पांड्या की वापसी से न सिर्फ भारतीय खेमे को राहत मिली है बल्कि फैन्स के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में जीत की उम्मीदें भी बढ़ी हैं. हालांकि पांड्या की वापसी ने भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का पत्ता भी काटा है जो कि टी20 विश्वकप की टीम में अपनी जगह पक्का करने की ओर देख रहे थे.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

इस फेहरिस्त में सबसे पहला नाम शार्दुल ठाकुर का है जिन्हें हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था. शार्दुल ठाकुर ने गेंद के साथ ही बल्ले से भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन पिछली कुछ सीरीज से इस खिलाड़ी की टी20 टीम में जगह भी नहीं बन पा रही है. हार्दिक पांड्या ने वापसी करने के बाद जिस तरह की फॉर्म दिखाई है उसके बाद शार्दुल का इस टी20 विश्वकप में वापसी कर पाना मुश्किल लग रहा है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत के खिलाफ कहां फिसली पाकिस्तान, भुवनेश्वर ने विश्वकप को लेकर किया बड़ा ऐलान

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

हार्दिक पांड्या की वापसी ने मोहम्मद सिराज की जगह को भी खतरे में डाल दिया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर सिराज को भी भारतीय टीम में जगह बनाने का हकदार माना जा रहा था लेकिन हार्दिक ने जिस तरह से गेंदबाजी की है उसने टीम को ज्यादा संतुलित कर दिया है और टीम मैनेजमेंट मुख्य गेंदबाज और मुख्य बल्लेबाज के साथ उतर सकती है. वहीं पर हर्षल पटेल भी पांड्या के साथ टीम में खेल सकते हैं जिससे भारतीय टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों को गहराई मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: अंपायर्स ने काटा गेंदबाजों का चालान, जानें क्यों आखिरी ओवर्स में भारत-पाकिस्तान को फील्डिंग में करना पड़ा बदलाव

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

इस लिस्ट में तीसरा नाम वेंकटेश अय्यर का है जिन्हें टी20 विश्वकप के बाद हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में तैयार किया जा रहा था. वेंकटेश अय्यर से मिडिल ऑर्डर में मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी देने के साथ ही बीच के ओवर्स में गेंदबाजी करने की भी उम्मीद की जा रही थी, जिसे उन्होंने आईपीएल से पहले तक अच्छे से निभाया. हालांकि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वो टीम से बाहर हो गये. अब जब हार्दिक ने शानदार वापसी कर ली है तो वेंकटेश अय्यर का टी20 विश्वकप की टीम में वापसी कर पाना लगभग नामुमकिन है.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: इतिहास रचने की दहलीज पर हैं रोहित शर्मा, इस खास मामले में हासिल करेंगे दूसरा स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़