Asia Cup 2022: केएल राहुल की वापसी ने तोड़ा इस बैटर का सपना, अब विश्वकप की रेस से भी हो सकता है बाहर

 यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसमें टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है. केएल राहुल आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से लगातार बाहर चल रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 09:34 AM IST
  • केएल राहुल की वापसी से भारत को मिली राहत
  • राहुल की वापसी ने खत्म किया ईशान किशन का सपना
Asia Cup 2022: केएल राहुल की वापसी ने तोड़ा इस बैटर का सपना, अब विश्वकप की रेस से भी हो सकता है बाहर

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 को लेकर भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसमें टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है. केएल राहुल आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से लगातार बाहर चल रहे थे. पहले चोट के चलते उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर होना पड़ा तो वहीं पर कोविड 19 ने वेस्टइंडीज दौरे पर खेलने नहीं दिया.

केएल राहुल की वापसी से भारत को मिली राहत

इसके बाद फिटनेस ने जिम्बाब्वे दौरे से बाहर रखा. हालांकि चयनकर्ताओं ने उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल कर उनकी वापसी का इंतजार कर रहे फैन्स को खुश कर दिया है. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस का भी मानना है कि केएल राहुल का एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम में वापस आना टीम के लिए बहुत अच्छा है. 

उन्होंने केएल राहुल को भारत के सबसे बड़े मैच विनर्स में शामिल किया है. उल्लेखनीय है कि केएल राहुल ने अपना आखिरी मैच 25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में खेला था जहां पर उनकी नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 14 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

25 जून से लगातार चल रहे हैं मैदान से दूर

इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन चोट ने उन्हें जून में घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर कर दिया. उसके बाद उन्होंने जर्मनी में चोट की सर्जरी करवाई, जिससे उन्हें इंग्लैंड दौरे से भी बाहर होना पड़ा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के करीब आने के साथ, राहुल अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो पर कहा, "केएल राहुल को टीम में लेने का निर्णय शायद सबसे आसान था, जिस पर हमने चर्चा की, मुझे लगता है कि यह सबसे आसान था. आप देखें, भारतीय टीम के लिए प्रबंधन और चयनकर्ताओं के लिए कितना मूल्यवान है, क्योंकि उन्हें उप-कप्तान भी बनाया है."

राहुल की वापसी ने खत्म किया ईशान किशन का सपना

हालांकि केएल राहुल की वापसी ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन के एशिया कप में खेलने के सपने को तोड़ दिया है और उसका असर ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप पर भी नजर आयेगा.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह ईशान किशन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, उनके पास ऋषभ पंत की तरह क्षमता है, जो मुझे लगता है कि उनको टीम में शामिल करना चाहिए था.'

इसे भी पढ़ें- Asia Cup में कैसे फॉर्म में वापस आयेंगे विराट कोहली, महेला जयवर्धने ने गिनाई भारतीय टीम की मुश्किलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़