कोरोना से तबाह भारतीयों की मदद के लिए आगे आये कोहली और अनुष्का, जुटाए करोड़ों रुपए

 विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने भारत में कोरोना राहत कार्यों के लिये धनराशि जुटाने के अपने अभियान में करीब 11 करोड़ रूपये जुटा लिये हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2021, 08:42 PM IST
  • विराट कोहली और अनुष्का ने जुटाए 11 करोड़ रुपये
  • खुद कोहली और अनुष्का दे चुके हैं 2 करोड़ का दान
कोरोना से तबाह भारतीयों की मदद के लिए आगे आये कोहली और अनुष्का, जुटाए करोड़ों रुपए

नई दिल्ली: भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है. रोजाना 4 हजार के करीब मरीजों की मौत हो रही है और श्मशान घाट में जमीन कम पड़ रही है. देश में मची तबाही के बीच कई सेलिब्रिटी सरकार का सहयोग कर रहे हैं और ऑक्सीजन, बेड और रेमडेसिविर का अपने स्तर पर इंतजाम करके मरीजों की मदद कर रहे हैं.

विराट कोहली और अनुष्का ने जुटाए 11 करोड़ रुपये

 

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने भारत में कोरोना राहत कार्यों के लिये धनराशि जुटाने के अपने अभियान में करीब 11 करोड़ रूपये जुटा लिये हैं. कोहली और अनुष्का ने खुद दो करोड़ रूपये दिये हैं. इस अभियान से एकत्र धनराशि एक्ट ग्रांट्स को कोरोना राहत कार्यों के लिये दी जायेगी.

शुरूआत में उनका लक्ष्य ‘केटो’ के तहत सात करोड़ रूपये एकत्र करने का था लेकिन उससे ज्यादा धन इकट्ठा हो गया है. एमपीएल स्पोटर्स फाउंडेशन ने भी पांच करोड़ रूपये दिये हैं.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका ने 'कुशल' हाथों में सौंपी कप्तानी, कई सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी

खुद कोहली और अनुष्का दे चुके हैं 2 करोड़ का दान

भारतीय कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में खुद भी दो करोड़ रुपये का दान किया है. विराट ने बताया था कि इस मुहिम को सात दिन तक चलाया जाएगा. इससे जुटाई गई धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है.

कोरोना राहत कोष के लिए अपने अभियान की शुरुआत करते हुए विराट कोहली ने कहा था कि कि हमारा देश फिलहाल बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है.

हमें इसमें एकजुट होने और आसपास के लोगों की जान बचाने की जरूरत है. मैं और अनुष्का पिछले साल से अब तक लोगों को असहाय देखकर और जान गंवाते देखकर दुखी और परेशान हैं. इस देश को हम सबकी जरूरत है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़