विराट-गंभीर के संबंधों को लेकर BCCI का रुख बिल्कुल साफ, इस 'बड़ी पिक्चर' को देख रहा बोर्ड

गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच नियुक्त हुए हैं. सीनियर प्लेयर विराट कोहली और गंभीर के उतार-चढ़ाव भरे संबंधों को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि उनकी नियुक्ति से पहले बीसीसीआई विराट से बातचीत कर सकता है लेकिन एक रिपोर्ट में सामने आया है कि इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2024, 12:49 PM IST
  • विराट से नहीं ली गई थी कोई सलाह
  • गंभीर और विराट के संबंध खट्टे-मीठे
विराट-गंभीर के संबंधों को लेकर BCCI का रुख बिल्कुल साफ, इस 'बड़ी पिक्चर' को देख रहा बोर्ड

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का ऐलान हो चुका है. पूर्व भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर इस भूमिका में नजर आएंगे. अब रिपोर्ट्स में नई जानकारी सामने आई है कि गंभीर के टीम इंडिया के कोच बनने से पहले विराट कोहली से सलाह नहीं ली गई थी. 

विराट से नहीं ली गई थी सलाह

हिंदुस्तान टाइम्स ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से दावा किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गौतम गंभीर को कोच बनाने से पहले सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली से कोई सलाह नहीं ली थी जबकि उन्होंने इस बातचीत में हार्दिक पांड्या को लूप में रखा था. 

रिपोर्ट की मानें तो सूत्र ने बताया कि टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. दोनों के पास बातचीत करने के लिए पर्याप्त समय है, लेकिन बीसीसीआई के लिए बड़ी तस्वीर पर गौर करना अहम था, जिसमें आने वाले वर्षों में कई युवा खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है.

गंभीर और विराट के संबंध खट्टे-मीठे

दरअसल विराट कोहली और गौतम गंभीर के संबंध पूर्व में उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. आईपीएल में विराट और गंभीर को एक-दूसरे के आमने-सामने आते देखा गया. हालांकि बाद में ये मुद्दा सुलझ गया था लेकिन दोनों के संबंधों को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि शायद बीसीसीआई विराट कोहली से बातचीत करे लेकिन बीसीसीआई इसे व्यापक नजरिए में देख रहा है. 

बता दें कि बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद गंभीर को उनकी जगह नियुक्त किया गया है. वहीं गौतम गंभीर के साथ रोहित शर्मा की ट्यूनिंग किस तरह बनती है यह भी देखना दिलचस्प होगा. रोहित और द्रविड़ की जुगलबंदी काफी अच्छी थी. रोहित ने खुद द्रविड़ को अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए मनाया था. 

रोहित-कोहली ने मांगा है लंबा ब्रेकः रिपोर्ट

रिपोर्ट की मानें तो गौतम गंभीर के साथ सबसे पहले काम करने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं क्योंकि रोहित शर्मा के संन्यास के बाद उनके टी20 का कप्तान बनने की संभावना सबसे ज्यादा है. वहीं रोहित और कोहली ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए लंबा ब्रेक मांगा है इसलिए आगामी श्रीलंका सीरीज में वनडे में भी हार्दिक ही गंभीर के साथ बतौर कप्तान जुड़ते दिख सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़