कौन होगा विराट कोहली की जगह RCB का नया कप्तान? पूर्व खिलाड़ी ने किया खुलासा

विराट कोहली IPL 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 04:52 PM IST
  • डिविलियर्स और पडिक्कल पर भी चर्चा
  • नये खिलाड़ी को टीम में शामिल करे RCB
कौन होगा विराट कोहली की जगह RCB का नया कप्तान? पूर्व खिलाड़ी ने किया खुलासा

नई दिल्ली: विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वे इस सीजन के बाद आईपीएल में कप्तानी नहीं करेंगे. आरसीबी को अब नया कप्तान खोजना है और इसके लिये चर्चाएं अभी से शुरू हो गई हैं. 

डिविलियर्स और पडिक्कल पर भी चर्चा

विराट कोहली IPL 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए क्रिकेट जगत को आश्चर्यचकित कर दिया. हालांकि वह एक खिलाड़ी के रूप में आरसीबी के साथ बने रहेंगे, लेकिन कोहली अगले सत्र से एक नए कप्तान के नेतृत्व आईपीएल में खेलेंगे. 

एबी डिविलियर्स (AB De villiers) उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार बने हुए हैं. युवा देवदत्त पडिक्कल एक अन्य खिलाड़ी हैं, जो इस मैदान में होंगे. माना जा रहा है कि संजू सैमसन की तरह ही RCB भी किसी युवा खिलाड़ी दांव खेल सकती है. इस लिहाज से पडिक्कल भी प्रबल दावेदार बन सकते हैं. 

पडिक्कल को कोहली का विश्वास पात्र भी माना जाता है. आरसीबी अगले सीजन में जिसे भी कप्तान नियुक्त करेगी वो कोहली की सहमति से ही कमान संभालेगा. नए कप्तान पर फैसला काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि इन दोनों को रिटेन किया जाता है या नहीं.

नये खिलाड़ी को टीम में शामिल करे RCB 

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि अगले सीजन के लिये ऑक्शन में आरसीबी किसी नये खिलाड़ी को टीम में शामिल करे जिसे कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सके.

उन्होंने कहा कि कप्तान के रूप में आप एबी डिविलियर्स के साथ कितने साल खेल सकते हैं? इसलिए मैं किसी ऐसे व्यक्ति को चाहता हूं, जिसके पास पेशकश करने के लिए कम से कम तीन साल हों. 

ये भी पढ़ें- RCB vs MI: कोहली और रोहित के बीच सबसे रोचक जंग, जानिये किसका पलड़ा भारी?

मांजरेकर के मुताबिक पोलार्ड एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिनमें नेतृत्व के गुण हैं. सूर्यकुमार यादव और डेविड वॉर्नर मेरे तीन दावेदार हैं. पोलार्ड फिलहाल मुंबई के लिये और वार्नर हैदराबाद के लिये खेल रहे हैं. अगर इनकी मौजूदा टीमों ने इन्हें रिलीज किया तभी ये दूसरी टीम में शामिल हो सकते हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़