PKL 9 : 22वें मैच में जाकर खुला पुणेरी पलटन की जीत का खाता, आखिरी मिनट में यू मुंबा को हराया

VIVO Pro Kabaddi League 2022, Match 22 Report: पुणेरी पलटन ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में सुपर संडे को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 22वें मैच में यू मुंबा को 30-28 से हरा दिया इस लो स्कोरिंग द ग्रेट महाराष्ट्रन डर्बी में जीत के साथ पल्टन ने इस सीजन में अपना खाता खोल लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 06:23 AM IST
  • पहले हाफ तक पुणे के पास थी सिर्फ एक अंक की बढ़त
  • पुणे के लिये रंग में लौटे कप्तान फजल
PKL 9 : 22वें मैच में जाकर खुला पुणेरी पलटन की जीत का खाता, आखिरी मिनट में यू मुंबा को हराया

VIVO Pro Kabaddi League 2022, Match 22 Report: श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में सुपर संडे को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 22वें मैच में आखिरकार पुणेरी पलटन ने अपनी जीत का खोल लिया है. महाराष्ट्रियन डर्बी के रूप में मशहूर इस मैच में पुणेरी पलटन की टीम का सामना यू मुंबा से हुआ, जिसके आखिरी मिनट तक चले इस थ्रिलर मैच में पुणेरी की टीम ने 30-28 से जीत हासिल कर सीजन में पहली बार विजयी बनी.

दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला था. यू मुंबा ने दो में जीत दर्ज की है जबकि दो में उसे हार मिली है. दूसरी ओर, पलटन को एक मैच में जीत और दो मैचो में हार मिली है जबकि उसका एक मैच मैच टाई रहा है. यह एक ऐसा मैच था, जिसमें न तो कोई हाई-5 लगा न ही सुपर-10 बना लेकिन पूरे मैच के दौरान रोमांच बना रहा. 

पहले हाफ तक पुणे के पास थी सिर्फ एक अंक की बढ़त

पलटन की बात करें तो असलम इनामदार ने 9 अंक लिए जबकि मोहम्मद नबीबक्श को डिफेंस में चार अंक मिले. मोहित गोयत के खाते में 5 अंक आए और कप्तान फजल अतराचली ने भी चार अंक जुटाए. मुंबा के लिए गुमान सिंह ने 7 जबकि जय भगवान ने पांच अंक लिए. पहले हाफ की समाप्ति तक पलटन ने 14-13 की लीड ले रखी थी. अंकों को छोड़ दें तो यह हाफ दोनों टीमों के लिहाज से बराबरी पर रहा. एक का रेडिंग विभाग बेहतर खेला तो एक के डिफेंस ने बेहतर किया.

मुंबा की ओर से गुमान, रिंकू और जय भगवान लगातार अच्छा खेल रहे थे जबकि पलटन की ओर से मोहम्मद नबीबक्श, असलम और मोहित गोयत अपनी टीम को लगातार मुकाबले में बनाए हुए थे. यू मुंबा ने 3-1 की लीड के साथ शुरुआत की लेकिन चार मिनट बीतते-बीतते पलटन ने 3-3 की बराबरी कर ली. फिर दोनों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी रही और 20 मिनट बाद पलटन ने एक अंक की लीड हासिल की.

पुणे के लिये रंग में लौटे कप्तान फजल

अब तक अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाने वाली पलटन के लिए कप्तान फजल का चलना अच्छा संकेत है जबकि दूसरे हाफ में मुंबा के लिए गुमान और रिंकू पर काफी कुछ निर्भर होगा.  ब्रेक के बाद असलम ने रिंकू को बाहर किया और फिर डिफेंस में अंक लेकर पलटन को 3 की लीड दिला दी. मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था. असलम ने लगातार तीसरे अंक के साथ स्कोर 17-14 किया.  

राहुल सेतपाल ने हालांकि रनिंग हैंड टच के साथ टीम को ऑल आउट से बचाया. फिर मोहित और सेतपाल ने मोहित गोयत को सुपर टैकल कर स्कोर 18-18 कर ऑलआउट भी टाल दिया.  सुपर टैकल अभी भी आन था. नबी ने डू ओर डाई रेड पर अंक ले पलटन को लीड दिला दी. हालांकि हैदर अली ने दो अंकों की रेड के साथ न सिर्फ ऑल आउट बचाया बल्कि मुंबा को 20-20 की बराबरी दिला दी.

मुंबा को ऑल आउट कर पलटन ने ली बढ़त

असलम की रेड पर रिंकू सेल्फ आउट हुए सुरेंदर टच पर गए. इस तरह पलटन ने मुंबा को ऑल आउट कर 24-20 की लीड ले ली. पलटन ने फिर लगातार दो अंकों के साथ लीड 7 की कर ली.  जय भगवान ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 22-27 कर लिया. फिर मुंबा के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर मोहित को लपक लिया. अब स्कोर डिफरेंस 4 का था. जय के खिलाफ जर्सी पुलिंग पर मुंबा को 1 अंक मिला. 

असलम की अगली रेड पर सुरेंदर ने गलती कर दी. जय की अगली रेड पर मुंबा को एक अंक मिला जबकि पलटन के दो डिफेंडर बाहर गए. अब लीड 3 की रह गई. गुमान ने अगली रेड पर अंक लेकर स्कोर 28-30 कर दिया. मोहित ने अंतिम रेड पर सिर्फ वाकलाइन क्रास किया और इस तरह पलटन ने 2 अंक के अंतर से यह मैच जीत लिया. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : गिल-परदीप ने वापस पटरी पर लौटाई यूपी की गाड़ी, बेंगलुरू बुल्स को चटाई धूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़