IND vs WI: होप के शतक पर भारी पड़ी अक्षर की पारी, मैच जीत तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

 भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेला गया जहां पर भारतीय टीम के निचले क्रम ने आखिरी 10 ओवर्स में दमदार बल्लेबाजी कर 2 विकेट से जीत दिला दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2022, 07:13 PM IST
  • शाई होप ने ठोंका था शतक
  • अक्षर पटेल के दम पर जीता भारत
IND vs WI: होप के शतक पर भारी पड़ी अक्षर की पारी, मैच जीत तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

India vs West indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेला गया जहां पर भारतीय टीम के निचले क्रम ने आखिरी 10 ओवर्स में दमदार बल्लेबाजी कर 2 विकेट से जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और किसी भी टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने वाली टीम बन गई है.

भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

भारत ने वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ अब तक 2007 से 2002 के बीच 12 बार लगातार द्विपक्षीय सीरीज में जीत हासिल की है और इस मामले में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान की टीम के नाम था जिसने 1996 से 2021 के बीच जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 11 सीरीज में जीत हासिल की थी. वहीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ उसका रिकॉर्ड 10 सीरीज का है जो उसने 1999-2022 के बीच बनाया था.

आखिरी 10 ओवर में पलटा हारा हुआ मैच

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका का नाम भी है जिसने 1995 से 2018 के बीच जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 10 सीरीज जीती है तो वहीं पर भारत ने भी श्रीलंका के खिलाफ 2007 से 2021 के बीच लगातार 9 वनडे सीरीज अपने नाम की है. पोर्ट ऑफ स्पेन पर खेले गये इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने सलामी बल्लेबाज शाई होप (115 रन) के शानदार शतक और कप्तान निकोलस पूरन (74 रन) के 6 छक्कों से सजे अर्धशतक की मदद से 311 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 40 ओवर तक 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 212 रन ही बना सकी थी. हालांकि आखिरी 10 ओवर में उसने अपने हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल की विस्फोटक आतिशी पारी के दम पर न सिर्फ वापसी की बल्कि 56 गेंदों में 100 रन जोड़ कर टीम को जीत दिला दी.

अक्षर पटेल ने इस मैच में सिर्फ 35 गेंदों का सामना कर 3 चौके और 5 छक्कों के दम पर नाबाद 64 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की. अक्षर पटेल के अलावा श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर टीम के लिये अर्धशतकीय पारी खेली और लड़खड़ाती भारतीय टीम को टॉप ऑर्डर में सहारा दिया.

इसे पढ़ें- विंडीज के खिलाफ वनडे में बड़ी गलती कर गए शिखर धवन, अब पूरी टीम को भुगतना होगा खामियाजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़