BCCI ने क्यों ठुकराई बांग्लादेश क्रिकेट की गुहार? T20 WC का आयोजन करने से किया इनकार

बांग्लादेश में मची अस्थिरता को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी करने की अपील की थी, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बीसीबी के इस रिक्वेस्ट को खारिज कर दिया है. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह जय शाह ने क्या बताई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2024, 02:45 PM IST
  • BCCI नहीं कर सकती T20 WC की मेजबानी
  • बांग्लादेश में बनी हुई है अस्थिरता की स्थिति
BCCI ने क्यों ठुकराई बांग्लादेश क्रिकेट की गुहार? T20 WC का आयोजन करने से किया इनकार

नई दिल्लीः बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर मची उथल-पुथल का असर अब क्रिकेट पर भी दिखने लगा है. 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना था. इसकी मेजबानी बांग्लादेश को सौंपी गई थी. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने देश में अस्थिरता का माहौल देखते हुए BCCI से टूर्नामेंट की मेजबानी करने की गुहार लगाई थी, लेकिन अब BCCI ने BCB के इस मांग को ठुकरा दिया है. 

BCCI नहीं कर सकती T20 WC की मेजबानी
इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से दी गई है. इस मीडिया संस्थान को दिए अपने साक्षात्कार में जय शाह ने कहा, 'उन्होंने हमसे पूछा था कि क्या BCCI महिला टी20 वर्ल्ड कप को होस्ट कर सकती है, लेकिन मैंने स्पष्ट मना कर दिया. क्योंकि उस समय हमारे यहां मानसून सीजन चल रहा होगा और अगले साल हमें वैसे भी महिला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है. मैं ऐसी भ्रांति नहीं फैलाना चाहता कि हम लगातार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहते हैं.'

बांग्लादेश में बनी हुई है अस्थिरता की स्थिति
बता दें कि पिछले कुछ महीनों से बांग्लादेश में अस्थिरता की स्थिति बनी हुई है. देश के कई हिस्सों में दंगे-फसाद हो रहे हैं. इन सब के पीछे की जड़ आरक्षण को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन है. इस विरोध प्रदर्श ने समय के साथ इतना तुल पकड़ा की बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना को पीएम पद से इस्तीफा देकर बांग्लादेश छोड़कर भारत भागना पड़ा. मौजूदा समय में शेख हसीना भारत में शरण ली हुई हैं. 

मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में बनी है अंतरिम सरकार
हालांकि, शेख हसीना के खिलाफ तख्तापलट के बाद बांग्लादेश में प्रसिद्ध अर्थशास्त्री मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार का गठन हो चुका है. इसके बाद बांग्लादेश के हालात कुछ हद तक जरूर सामान्य हुए हैं. अब देखने वाली बात होगी कि बांग्लादेश में उत्पन्न अस्थिरता की स्थिति के बीच कौन-कौन से देश अपनी टीम को वहां भेजने के लिए राजी होंगे. 

ये भी पढ़ेंः Vinesh phogat Silver Medal: विनेश फोगाट की खाली हाथ होगी वतन वापसी... नहीं मिलेगा Silver Medal

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़