रनों का तूफान लाने वाले यशस्वी जायसवाल ने किया बड़ा खुलासा, कही ये 3 बड़ी बातें

IPL 2023 के एक जोरदार मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की. इस मुकाबले में राजस्थान की जीत के हीरो रहे यशस्वी जायसवाल. मुकाबले में यशस्वी ने ऐसी धमाकेदार बैटिंग की जिससे ईडन गार्डेन में रनों का तूफान आ गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 07:13 PM IST
  • यह पारी मेरे लिए काफी बेहद खास
  • भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे है यशस्वी
रनों का तूफान लाने वाले यशस्वी जायसवाल ने किया बड़ा खुलासा, कही ये 3 बड़ी बातें

नई दिल्ली: IPL 2023 के एक जोरदार मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की. इस मुकाबले में राजस्थान की जीत के हीरो रहे यशस्वी जायसवाल. मुकाबले में यशस्वी ने ऐसी धमाकेदार बैटिंग की जिससे ईडन गार्डेन में रनों का तूफान आ गया.  यशस्वी ने 47 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 98 रनों की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और पांच छक्के शामिल रहे. वहीं मैच के बाद राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी ने बड़ा बयान दिया है. 

भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारे
भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारे यशस्वी जायसवाल ने कहा कि यह उनके छोटे से करियर में उनकी सबसे यादगार पारी है जिसे वह लंबे समय तक याद रखेंगे.  यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाया है. जायसवाल ने अपनी इस पारी के दौरान 13 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करके आईपीएल में नया रिकॉर्ड बनाया. उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच आसानी से नौ विकेट से जीता.

इस पारी को लंबे समय तक याद रखूंगा
जायसवाल ने मैच के बाद कहा कि मैं अपनी इस पारी को लंबे समय तक याद रखूंगा. यह मेरी काफी अच्छी पारी थी. जब मैं बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरा तो मुझे लगा कि मेरे पास बहुत कम समय है और अचानक ही मुझे अहसास हुआ कि सब कुछ सही जा रहा है. मैंने तय किया कि मुझे इसी तरह से बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहिए और यह मेरी सबसे ज्यादा यादगार पारी थी.

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपनी दिनचर्या को को लेकर काफी कड़ा नियम बनाए है. जिसका मैं पूरी तरह से पालन करता हूं. यह मेरे लिए काफी मायने रखता है. मैं अपनी एकाग्रता बनाए रखने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं और प्रत्येक मैच से कुछ नया सीखता हूं.

मानसिक और शारीरिक तैयारियां बेहद जरूरी
जायसवाल ने कहा कि वह अपनी मानसिक और शारीरिक तैयारियों से आत्मविश्वास हासिल करते हैं. उन्होंने कहा,‘‘ 20 ओवर तक क्षेत्ररक्षण के बाद आपको पारी की शुरुआत करने के लिए जाना होता है. इसलिए मैं खुद को फिट और मानसिक रूप से मजबूत रखता हूं. मैं इससे आत्मविश्वास हासिल करता हूं.’’ जायसवाल ने कहा कि जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों जैसे महेंद्र सिंह धोनी से बात करके कुछ नया सीखते रहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मेरे इर्द-गिर्द काफी अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी हैं. मुझे जब भी मौका मिलता है तो मैं धोनी भाई, विराट कोहली भाई, रोहित शर्मा भाई, जोस बटलर भाई, संजू सैमसन भाई से बात करता हूं कि मैं कैसे शांतचित हो कर खेल सकू. मैं हमेशा सीखने की कोशिश करता हूं.

इसे भी पढ़ें- धोनी जैसे हैं संजू सैमसन, राजस्थान के कप्तान को लेकर ग्रीम स्वान ने किया बड़ा कमेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़