बेशक महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं लिएंडर पेस

खबर आई है लिएंडर पेस के संन्यास की घोषणा की और अब एक साल बाद महानतम खिलाड़ियों में शुमार पेस नहीं नज़र आएंगे टेनिस कोर्ट में..  

बेशक महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं लिएंडर पेस

नई दिल्ली. भारतीय टेनिस के एक प्रमुख स्तम्भ लिएंडर पेस ने अचानक अपने संन्यास के बारे में बता कर सबको चौंका दिया. लिएंडर पेस ने कहा कि अगले साल वह अपने पसंदीदा खेल से संन्यास ले लेंगे. पेस छियालीस साल के हो चुके हैं और सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को क्रिसमस की बधाई देते हुए उन्होंने अपने संन्यास के बारे में बताया. 

क्या कहा लिएंडर पेस ने 

भारत के ही नहीं दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने अपने प्रशंसकों के साथ दुनिया के बहुत से टेनिस खिलाड़ियों और टेनिसप्रेमियों को चौंका दिया है. छियालीस की उम्र में आज भी लिएंडर शानदार परफॉर्मेंस देते हैं. लिएंडर पेस ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 2010 में वे इस खेल से संन्यास ले लेंगे. पेस ने लिखा -  मैं आप सभी को क्रिसमस की बधाई देता हूँ और यह घोषणा करना चाहता हूं कि 2020 पेशेवर टेनिस खिलाड़ी के तौर पर मेरा प्रदर्शन का अंतिम वर्ष होगा. 

28 साल पहले शुरुआत की थी

लिएंडर पेस ने टेनिस में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत 1991 में की थी और 2020 में उनके टेनिस खेलते हुए 30 साल पूरे हो जाएंगे. उनके नाम अब तक 18 ग्रैंड स्लेम खिताब हैं जिनमें से आठ पुरुष युगल वर्ग में और 10 मिश्रित युगल वर्ग में जीते खिताब हैं.

शानदार रहा करियर 

18 अंतर्राष्ट्रीय पदकों के साथ लिएंडर पेस ने 1996 के एटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था. ओलंपिक में उन्होंने सात बार भारत का प्रतिनिधित्व किया है और ऐसा करने वाले वे पहले और इकलौते भारतीय हैं.

आगे क्या लिखा पेस ने 

अपने प्रशंसकों के लिए सोशल मीडिया पर अपने सन्देश में लिएंडर पेस ने आगे कहा - मुझे 2020 टेनिस कैलेंडर की प्रतीक्षा करा रहा हूँ और इस साल मैं कुछ चुने हुए टूर्नामेंट खेलूंगा, अपनी टीम के साथ यात्रा करूँगा और दुनिया भर में अपने दोस्तों और प्रशंसकों के साथ जश्न मनाऊंगा. मैं आज यहां तक पहुंचा हूँ उसका श्रेय आप सभी को जाता है. इस वर्ष में आप सब को धन्यवाद देना चाहता हूँ. 

ये भी पढ़ें. CAA का विरोध सड़क पर तो अब समर्थन भी सड़क पर