Aaj Ka Mausam: दिल्ली में रिमझिम बारिश से रविवार की सुबह हुई सुहानी तो इस राज्य में 6 फरवरी तक बरसेंगे बादल

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए रविवार की सुबह सुहानी रही. सुबह-सुबह रिमझिम बारिश देखने को मिली. इससे पहले मौसम विभाग ने भी रविवार को आसमान में बादल छाए रहने और धूल भरी हवा के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया था. दिल्ली में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 19 और 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2024, 08:09 AM IST
  • हिमाचल में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट
  • गुलमर्ग में माइनस 10.6 डिग्री पहुंचा तापमान
Aaj Ka Mausam: दिल्ली में रिमझिम बारिश से रविवार की सुबह हुई सुहानी तो इस राज्य में 6 फरवरी तक बरसेंगे बादल

नई दिल्लीः Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए रविवार की सुबह सुहानी रही. सुबह-सुबह रिमझिम बारिश देखने को मिली. इससे पहले मौसम विभाग ने भी रविवार को आसमान में बादल छाए रहने और धूल भरी हवा के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया था. दिल्ली में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 19 और 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

 

शनिवार को 6.7 डिग्री तक गिरा था पारा
वहीं शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. इसी तरह शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है जबकि कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. 

हिमाचल में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने पूरे हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं छह फरवरी तक राज्य में बारिश की भविष्यवाणी की है. अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी के कारण राज्य में चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 485 सड़कें वर्तमान में वाहन यातायात के लिए बंद हैं. 

गुलमर्ग में माइनस 10.6 डिग्री पहुंचा तापमान
श्रीनगर सहित कश्मीर के कई हिस्सों में शनिवार को बर्फबारी हुई. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में घाटी में मध्यम से भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. अधिकारियों ने कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है. 

अधिकारियों ने जानकारी दी कि उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग स्कीइंग रिसॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दक्षिण कश्मीर में पहलगाम पर्यटक स्थल का तापमान शून्य से नीचे 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पंजाब-हरियाणा में जारी है ठंड 
शनिवार को पंजाब के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर के आसपास रहा. पठानकोट में न्यूनतम 9.2 डिग्री सेल्सियस और बठिंडा, फरीदकोट तथा गुरदासपुर में नौ डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ ठंड का अनुभव हुआ. हरियाणा में हिसार का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अंबाला का न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ट्रेंडिंग न्यूज़