अपेंडिक्स का इलाज करवाने गया मरीज, डॉक्टरों ने निकाल दी आंत, आई मरने की नौबत

जॉर्ज को पेट के निचले हिस्से में भयंकर दर्द उठा. डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अपेंडिक्स नाम की बीमारी है, जो छोटी सी सर्जरी के कारण ठीक हो सकती है. जॉर्ज ने बताया कि उन्होंने अस्पताल में अपनी सर्जरी करवाई.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 16, 2024, 07:50 PM IST
  • बुजुर्ग की हुई गलत सर्जरी
  • तेज दर्द से खराब हुई हालत
अपेंडिक्स का इलाज करवाने गया मरीज, डॉक्टरों ने निकाल दी आंत, आई मरने की नौबत

नई दिल्ली:  कहते हैं जब इंसान की किस्मत बुरी हो तो उसके आगे किसी की भी नहीं चल पाती है. कई बार खराब किस्मत व्यक्ति को जीवनभर के लिए एक डरावना घाव दे जाती है. इससे उबरना उस शख्स के लिए काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ एक बुजुर्ग के साथ हुआ, जो अस्पताल तो इलाज करवाने के लिए गया, लेकिन बदले में वो मरने की कगार पर पहुंच गया. 

जीने के पड़ गए लाले 
जॉर्ज नाम का 72 साल का एक अमेरिकी शख्स अस्पताल में अपनी सर्जरी करवाने के लिए पहुंचा था, हालांकि वहां डॉक्टर ने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उसके सामने जीने के ही लाले पड़ गए. डॉक्टरों की लापरवाही के चलते बुजुर्ग के लिए जीना दूभर हो गया. 'न्यूयॉर्क पोस्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना 'यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन मेडिकल सेंटर' की है. 

अपेंडिक्स के बदले निकाल दी आंत 
साल 2022 में लेक फॉरेस्ट के निवासी जॉर्ज को पेट के निचले हिस्से में भयंकर दर्द उठा. डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अपेंडिक्स नाम की बीमारी है, जो छोटी सी सर्जरी के कारण ठीक हो सकती है. जॉर्ज ने बताया कि उन्होंने अस्पताल में अपनी सर्जरी करवाई, हालांकि इसके बाद भी दवाई लेने के बावजूद उनके पेट में तेज दर्द रहता था. इसका कारण ये था कि डॉक्टरों ने उनके पेट से अपेंडिक्स के बदले बड़ी वाली आंत काटकर निकाल दी थी. 

4 बार करवानी पड़ी सर्जरी 
सर्जरी के दो दिन बाद जब CT SCAN किया गया तो पता चला कि अपेंडिक्स तो उनके पेट में अभी भी मौजूद था. वहीं बड़ी आंत काटने की वजह से जॉर्ज के पेट में इंफेक्शन और सेप्सिस हो गया था. बाद में दूसरी बाद सर्जरी करके उनके पेट से अपेंडिक्स को निकाला गया. बता दें कि जॉर्ज को 53 दिनों तक हॉस्पिटल में रहना पड़ा. वहीं उनको 4 सर्जरी और करवानी पड़ी, जिसके चलते उनका वजन घटा और उन्हें काफी दर्द सहना पड़ा. जॉर्ज का कहना है कि गलत सर्जरी के कारण वे तनाव में रहने लगे और उन्हें भूलने की भी बीमारी हो गई. आखिरकार अब मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है और जॉर्ज ने इसका हर्जाना मांगा है.  

ये भी पढ़ेंः US President Election: कौन हैं जेडी वेंस, जिन्हें डोनाल्ड ट्रंप ने बनाया उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़