हॉट कपल्स के बच्चे भी होते हैं आकर्षक, कमाई भी करते हैं ज्यादा, रिसर्च में हुए चौंकाने वाले खुलासे

अमेरिका के 'द इकोनॉमिक इम्पैकट ऑफ हेरिटेबल फिजिकल ट्रेट्स: हॉट पेरेंट, रिच किड्स?' नाम की एक रिसर्च के मुताबिक बच्चे अपने माता-पिता से विरासत में आकर्षण भी लेते हैं.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 7, 2024, 08:46 PM IST
  • पेरेंट्स से विरासत में मिल सकती है सुंदरता
  • आकर्षक पेरेंट्स के बच्चे करते हैं ज्यादा कमाई
हॉट कपल्स के बच्चे भी होते हैं आकर्षक, कमाई भी करते हैं ज्यादा, रिसर्च में हुए चौंकाने वाले खुलासे

नई दिल्ली: गुड लुक्स अच्छी ड्रेस या महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स हीं नहीं बल्कि माता-पिता से भी इनहेरिट की जा सकती है. आपने अक्सर देखा होगा कि सामान्य दिखने वाले लोगों की तुलना में कई आकर्षक सेलिब्रिटी के बच्चे भी सुंदर और आकर्षक दिखते हैं. अब इसको लेकर एक नई रिसर्च भी सामने आई है.  रिसर्च में यह भी पाया गया है कि जो लोग दिखने में ज्यादा आकर्षक होते हैं उन्हें आम लोगों की तुलना में जॉब पाने में काफी आसानी होती है. 

आकर्षक पेरेंट्स के बच्चे भी होते हैं आकर्षक 
अमेरिका के 'द इकोनॉमिक इम्पैकट ऑफ हेरिटेबल फिजिकल ट्रेट्स: हॉट पेरेंट, रिच किड्स?' नाम की एक रिसर्च के मुताबिक बच्चे अपने माता-पिता से विरासत में आकर्षण भी लेते हैं. इसके अलावा आकर्षक दिखने वाले पेरेंट्स के बच्चे आम बच्चों की तुलना में ज्यादा कमाई भी करते हैं. इस रिसर्च में अमेरिका और चीन के परिवारों के साथ दुनियाभर के कई अरबपतियों को शामिल किया गया. 

आकर्षक पेरेंट्स के बच्चे करते हैं ज्यादा कमाई
रिसर्च में पता चला कि आम पेरेंट्स की तुलना में आकर्षक माता-पिता के बच्चों की औसतन आय 2,300 डॉलर से अधिक बढ़ गई. इसको लेकर अर्थशास्त्री डैनियल हैमरमेश ने कहा,' संपत्ति और बचत जैसी संपत्तियों के अलावा अच्छी शक्ल अपनी तरह की विरासत में मिली संपत्ति हो सकती है, जो पीढ़ियों में आय को बढ़ाती है.' उन्होंने आगे बताया, 'बेहतर दिखने वाले लोगों के जीवन भर आर्थिक और व्यावसायिक रूप से सफल होने की ज्यादा संभावना होती है.' 

पेरेंट्स की सुंदरता कर सकती है मदद 
शोधकर्ता ने आगे कहा, 'आपके माता-पिता का सुंदर दिखना आपको अच्छा दिखने में मदद करता है और इससे आपको अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है, लेकिन ऐसा इसलिए भी है क्योंकि अगर आपके माता-पिता अच्छे दिखते हैं, तो इसका मतलब है कि उनके पास आपको देने के लिए अधिक पैसा है.' हैमरमेश के अनुसार सामान्य दिखने वाले लोगों के मुकाबले आकर्षक लोगों को जॉब पाने और अधिक वेतन मिलने की संभावनी ज्यादा होती है. उनके मुताबिक हमारी सफलता के पीछे शक्ल-सूरत बहुत बड़ी भूमिका निभाती है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़