बदलने वाली है iPhone की 'सिरी', रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

एप्पल 'हे सिरी' कमांड को सिर्फ 'सिरी' में बदलने के लिए तैयार है. एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2022, 01:16 PM IST
  • बदलने वाली है 'हे सिरी'
  • अब कैसी वॉयस असिस्टेंट?
बदलने वाली है iPhone की 'सिरी', रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

नई दिल्ली: टेक दिग्गज एप्पल ने अपने 'हे सिरी' वॉयस असिस्टेंट ट्रिगर फेज को सिर्फ 'सिरी' में बदलने के लिए एक प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है, ताकि प्रक्रिया को और आसान बनाया जा सके.

सिरी में होने वाला है ये बड़ा बदलाव
द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, नया फीचर पिछले कई महीनों से डेवलप हो रहा है और इसके अगले साल या 2024 में रिलीज होने की संभावना है. इसका मतलब है कि स्मार्ट असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए, यूजर्स को केवल सिरी और उसके बाद एक कमांड कहने की आवश्यकता होगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि फीचर को प्रभावी ढंग से काम करने के लिए, कंपनी को एआई ट्रेनिंग और इंजीनियरिंग कार्य करने की आवश्यकता है, क्योंकि स्मार्ट असिस्टेंट को अलग-अलग भाषा में सिंगल वर्ड को पहचानने की आवश्यकता होगी.

वॉइस असिस्टेंट से जुड़ी अहम जानकारी
दो-शब्द ट्रिगर फेज हे सिरी वॉइस असिस्टेंट को इसे पहचानने की अधिक संभावना बनाता है. इस साल की शुरूआत में, एप्पल ने आईओएस 15.4 के बीटा में अपने सिरी वॉयस असिस्टेंट के लिए पांचवीं 'अमेरिकन' आवाज पेश की थी.

एप्पल के यूजर-फेसिंग इंटरफेस ने इसे वॉयस 5 कहा, लेकिन आईओएस डेवलपर स्टीव मोजर ने बताया कि इसका फाइल नाम नई आवाज को क्विन के रूप में संदर्भित करता है.

इसे भी पढ़ें- खतरे में है हजारों लोगों की नौकरी, रिपोर्ट में Facebook पर हुआ ये बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़