खतरे में है हजारों लोगों की नौकरी, रिपोर्ट में Facebook पर हुआ ये बड़ा खुलासा

अब Facebook की मूल कंपनी मेटा में हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी हो रही है. एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2022, 12:11 PM IST
  • खतरे में है नौकरी
  • जानें क्या है वजह
खतरे में है हजारों लोगों की नौकरी, रिपोर्ट में Facebook पर हुआ ये बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: फेसबुक की मूल कंपनी मेटा भी बड़े पैमाने पर छंटनी की योजना बना रही है. मीडिया की एक खबर में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि यह संभवत: पिछले एक साल में प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी में सबसे बड़ी छंटनी होगी.

इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा
‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की रिपोर्ट के अनुसार मेटा से हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. मेटा के कुल कर्मचारियों की संख्या 87,000 है. कर्मचारियों को बुधवार से बाहर का रास्ता दिखाने की शुरुआत हो सकती है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के अधिकारियों ने कर्मचारियों से कहा है कि वे इस सप्ताह से किसी गैरजरूरी यात्रा पर नहीं जाएं. कंपनी के 18 साल के इतिहास में यह कर्मचारियों की सबसे बड़े स्तर पर छंटनी होगी.

मार्क जुकरबर्ग ने कही ये बात
मेटा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी उच्च प्राथमिकता वाले वृद्धि क्षेत्रों में छोटी संख्या में निवेश पर ध्यान केंद्रित करेगी. उन्होंने कहा, '2023 के अंत में हमारे संगठन का आकार आज के बराबर ही होगा या उससे कुछ छोटा होगा.'

इसे भी पढ़ें- Adipurush New Release Date: विवादों के बीच 'आदिपुरुष' को लेकर नया अपडेट आया सामने, इस दिन रिलीज होने जा रही हैं फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़