बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की आज से बुकिंग शुरू

बजाज कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि यह स्कूटर के डिमांड को देखते हुए प्लांट में इसका प्रोडक्शन किया जा रहा है. पहले तो यह KTM शोरूम के माध्यम से बेची जाएगी और अगले साल जनवरी महीने से इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू हो जाएगी. शुरुआत में कंपनी इसे दिल्ली, मुबंई, बैंगलुरू और हैदराबाद में सेल की जाएगी. उसके बाद स्कूटर को अलग-अलग फेज में देश के शहरों में लॉन्च की जाएगी. 

बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की आज से बुकिंग शुरू

नई दिल्ली: बजाज कंपनी के द्वारा नयी इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक लॉन्च किया जा चुका है. करीब 14 साल बाद बजाज फिर से स्कूटर का नया मॉडल लेकर आया है. बता दें कि इस स्कूटर की खासियत यह है कि यह सिर्फ महिलाओं के जरिए निर्मित किया गया है. इसका निर्माण महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में किया गया है. इस प्लांट के स्कूटर के असेंबली में सिर्फ महिलाएं कर्मचारी ही काम करती हैं, प्लांट पूरी तरह से आधुनिक तकनीकी और मशीनरी से युक्त है. चेतक स्कूटर की कीमत 1 से 1.5 लाख के बीच बताई जा रही है.

महिलाओं की बनाई इलेक्ट्रिक Chetak बाजार में दौड़ने को तैयार, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

आज से बुकिंग हुई शुरू

चेतक स्कूटर की बिक्री शुरू हो चुकी है जिसकी डिलीवरी जनवरी के अंत से शुरू की जाएगी. बजाज ऑटो पुणे और बेंगलुरु में पहली इकाइयों को वितरित करेगा, इससे पहले कि इसे अन्य महानगरीय शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. बजाज के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मंगलवार को 1 लाख (एक्स-शोरूम पुणे और बेंगलुरु) में लॉन्च किया गया. बजाज का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट- उरबाने और प्रीमियम में उपलब्ध होगा. बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग आज दोपहर से  2,000 रुपये की टोकन राशि पर खोली जाएगी. स्कूटर के लिए बुकिंग प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल है. इच्छुक ग्राहकों को शुरुआती बुकिंग भुगतान करने के लिए बजाज चेतक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.chetak.com/ पर जा के कर सकते हैं.

विराट कोहली के नाम दर्ज हुई अवांछित रिकॉर्ड, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

क्या खास है चेतक में 

चेतक स्कूटर के साथ बजाज कंपनी 3 साल व 50,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है. स्कूटर को विभिन्न तरह के टेस्टों पर उतारने के बाद बाजार में लाई जा रही है, टेस्ट की कामयाबी के बाद ही कंपनी इसके ड्राइविंग रेंज की वारंटी दे रहा है. स्कूटर में जो बैटरी लगाई गई है वह 70,000 किलोमीटर तक काम करेगा. स्कूटर में कंपनी ने IP67 रेटेड lithium-ion बैटरी लगाया है, साथ ही स्विंगआर्म माउंटेड मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है. ईको और स्पोर्ट मोड है, ईको मोड में 95 किलोमीटर व स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर की स्पीड में चला सकते हैं. चेतक प्रीमियम में फ्रंट डिस्क ब्रेक, क्रोम प्लेटेड बेजेल्स, मेटैलिक कलर व्हील्स और एक डिजाइनर स्टिच सीट होगी. बजाज चेतक ई-स्कूटर प्रीमियम की कीमत ak 1.15 लाख रखी गई है.