BPSC में निकली बंपर भर्तियां, सपना पूरा करने का सुनहरा अवसर

सिविल सर्विस ज्वाइन करने का सपना देखते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) यानी बीपीएससी ने 66वीं सिविल सर्विस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

BPSC में निकली बंपर भर्तियां, सपना पूरा करने का सुनहरा अवसर

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) यानी BPSC ने 66वीं सिविल सर्विस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आपका भी सपना सिविल सर्विस में नौकरी पाने का है तो आपके पास बड़ा मौका है. अगर आप BPSC की इस परीक्षा के लिए जरूरी योग्यता को पूरी करते हैं तो 20 अक्टूबर 2020 से पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुल खाली सीटों की संख्या
BPSC ने कुल 731 पदों पर आवेदन जारी किया है.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन या इक्यूवलेंट की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा 
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 साल व अधिकतम आयु 37 साल तय की गई है. आरक्षण नियमों के मुताबिक योग्य कैंडिडेट को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों पर जारी की भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर.

आवेदन शुल्क
बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) के पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 600 रुपये जमा करने होंगे. अगर कैंडिडेट एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और एक्स-सर्विसमैन कैटेगरी में हैं तो आपको 150 रुपये जमा करने हैं. फीस पेमेंट ऑनलाइन मोड या चालान मो़ड से कर सकते हैं.

जरूरी तारीख
ऑनलाइन अप्लाई करने की शुरुआत - 28 सितंबर 2020
ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख - 20 अक्टूबर 2020

चयनित प्रक्रिया
वेकेंसी में सलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से होकर गुजरना होगा. 

ऐसे करें अप्लाई
इस परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना है. इसके लिए कैंडिडेट को बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं-

http://www.bpsc.bih.nic.in/