Delhi NCR Weather: दिल्ली के लोगों को गर्मी से मिलती दिख रही राहत, आज भी बारिश के आसार

Delhi NCR Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान मामूली बढ़ोतरी के साथ ही 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज यानी मंगलवार के दिन राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 02:18 PM IST
  • आज दिन में सुहाना रहेगा दिल्ली का मौसम
  • आज भी दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश
Delhi NCR Weather: दिल्ली के लोगों को गर्मी से मिलती दिख रही राहत, आज भी बारिश के आसार

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के लोगों को पड़ रही भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. बीते हफ्ते शनिवार को हुई बारिश से दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी. लेकिन फिर रविवार से तेज धूप की वजह से एक बार फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. 

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान मामूली बढ़ोतरी के साथ ही 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज यानी मंगलवार के दिन राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है. बता दें कि, मानसून सीजने के हिट करने के बाद भी राजधानी दिल्ली के लोग गर्मी से बेहाल हो रहे था. ऐसे में पिछले दो हफ्तों से हुई बारिश ने थोड़ी राहत जरूर दी है.

आज भी हो सकती है हल्की बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आम तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह साढे़ आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 79 प्रतिशत रहा. मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को दिन में आमतौर पर बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान के 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

आज दिल्ली में एयर क्वालिटी

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को सुबह वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में रही. सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 106 दर्ज किया गया. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो के यात्री ध्यान दें, आज ब्लू लाइन पर बाधित हैं Metro रेल की सेवाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़