कोरोना का संहार ही कोरोना का उपचार

आप ही बचाएंगे अपनेआप को आपके जीवन की हर मुसीबत से. सरकार जितना कर सकती है कर रही है और रहा सवाल भगवान का उन्होंने आपको बुद्धि दी है, बुद्धि का इस्तेमाल कीजिये और बचिए कोरोना से. कीजिये कोरोना का संहार क्योंकि यही है कोरोना का उपचार.  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Jul 22, 2020, 11:56 AM IST
    • डिफेन्स नहीं अटैक
    • तीन-तीन-तीन का फार्मूला अपनाइये
    • तीन चीजें पहनें
    • जितने ढके उतने सुरक्षित
कोरोना का संहार ही कोरोना का उपचार

नई दिल्ली. अब तक आप रहे हों या न रहे हों, किन्तु आज आप जीवन के रण-संग्राम में हैं. और अब आप पर निर्भर करता है कि विजेता बनेंगे या पराजित हो कर अपने साथ के लोगों को भी पराजित कर देंगे. याद रखें आज कोरोना से जंग में विजय आपके लिए विकल्प नहीं है, आखिरी रास्ता है. 

 

डिफेन्स नहीं अटैक 

अंग्रेजी में कहते हैं - बेस्ट फॉर्म ऑफ़ डिफेन्स इस अटैक. हम बताते हैं आपको कैसे करें कोरोना पर हमला और कैसे करें उसका संहार.. क्योंकि कोरोना का संहार ही इसका सर्वोत्तम उपचार है. संहार के लिए करना होगा कोरोना पर हमला और कोरोना पर हमला करेगी आपके द्वारा बरती गई सतर्कता और सावधानी.

तीन-तीन-तीन का फार्मूला अपनाइये 

आपको कोरोना के प्रति सतर्कता को अपनी आदतों में तब्दील करना होगा. तीन-तीन-तीन का फार्मूला आपकी सतर्कता से भी आगे बढ़ कर आपकी आदत बन जाना चाहिए- तीन-तीन-तीन का अर्थ है - तीन चीज़ें पहनें, तीन चीज़ें खाएं और तीन चीज़ें पियें. 

 

तीन चीजें पहनें 

तीन चीज़ों को पहनने की आदत डालनी होगी. जब भी आप घर से बाहर निकलें मास्क, दस्ताने और टोपी पहनें. मास्क आपके मुह और नाक को वायरस से बचाएगा. हाथ में दस्ताने आपके हाथों को सीधे सीधे कोरोना वायरस के सम्पर्क में आने से बचाएंगे. सर पर टोपी आपके बालों को वायरस से बचाएगा.

जितने ढके उतने सुरक्षित

वायरस से अधिकतम बचाव के लिए आपके शरीर को अधिकतम ढका रहना होगा. आपकी टोपी, मास्क, चश्मा, पूरी बांह की शर्ट और पैंट तथा जूते - ये आपको अधिकतम ढकेंगे और इससे कोरोना वायरस आपके शरीर के सम्पर्क में कम से कम आ सकेगा.   

ये भी पढ़ें. कौन ला रहा है आपके घर के भीतर कोरोना? (भाग-7)

 

ट्रेंडिंग न्यूज़