Gold Price 23 Sep: सर्राफा बाजार में 8900 रुपये टूटा सोना, आज इतने में बिक रहा गोल्ड

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त के बावजूद अभी सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 8,900 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है. जानिए आज क्या है सोने का नया भाव?  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2022, 11:04 AM IST
  • बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 23 Sep: सर्राफा बाजार में 8900 रुपये टूटा सोना, आज इतने में बिक रहा गोल्ड

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में सोने के भाव में बीते 2 दिनों से कुछ बढ़त देखने को मिल रही है. सोने के भाव में आई इस हल्की बढ़त के बावजूद भी सोना अपने रिकॉर्ड रेट से बेहद सस्ता बिक रहा है. सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव के बाद भी बाजार में सोने की मांग तेजी से बनी हुई है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के भाव में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले गुरुवार को सोने के भाव में 200 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. लेकिन इसके पहले बुधवार को सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. 

बीते तीन दिनों में सोने के भाव में इस उतार-चढ़ाव के बाद अब शुक्रवार को 22 कैरट सोने का भाव 46,500 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है.

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो इसमें बुधवार को सोने के भाव में 170 रुपये प्रति दस ग्राम गिरावट देखने को मिली थी. इसके बाद गुरुवार को सोने के भाव में 240 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. इसके बाद अब शुकवार को 530 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद अब सर्राफा बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 50,730 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 8,900 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Cancelled Train List 23 Sep: 250 से अधिक ट्रेनें रद्द, यात्रा से पहले चेक कर लें लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़